13 का लोन पास कराने के लिए 4 लाख रुपये, नोटों पर लगे पाउडर से पहुंच गए जेल
Advertisement

13 का लोन पास कराने के लिए 4 लाख रुपये, नोटों पर लगे पाउडर से पहुंच गए जेल

हरियाणा के करनाल जिले में विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते दो ऑडिट जर्नल विभाग पंचकूला के असिस्टेंट को गिरफ्तार किया है. विजिलेंस इंस्पेक्टर सचिन कुमार ने बताया कि सोमवार शाम को जब पीड़ित परिवार पैसे देने के लिए आरोपी की बताई जगह पर पहुंचा तो DC रेट पर लगे घरौंडा निवासी दीपक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. 

13 का लोन पास कराने के लिए 4 लाख रुपये, नोटों पर लगे पाउडर से पहुंच गए जेल

कमरजीत सिंह विर्क/करनालः हरियाणा के करनाल जिले में विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते एक डाटा एंट्री ऑपरेटर व दूसरे ऑडिट जर्नल विभाग पंचकूला के असिस्टेंट अकाउंट प्रमोद को गिरफ्तार किया है. विजिलेस टीम ने डाटा एंट्री ऑपरेटर को करनाल के चिड़ाव मोड से गिरफ्तार किया है जबकि असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर प्रमोद को जींद से गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों को आज मंगलवार को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा. 

हरियाणा के करनाल जिले में विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते एक डाटा एंट्री ऑपरेटर व दूसरे ऑडिट जर्नल विभाग पंचकूला के असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर प्रमोद को गिरफ्तार किया है. विजिलेस टीम ने डाटा एंट्री ऑपरेटर  को करनाल के चिड़ाव मोड से गिरफ्तार किया है जबकि असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर प्रमोद को जींद से गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों को आज मंगलवार को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः NOIDA Twins TOWER: सुपरटेक के ट्विन टावर में विस्फोटक लगाने के काम पर CBRI ने लगाई रोका

पुलिस विभाग के रिटायर्ड इंस्पेक्टर के बच्चों से लोन के नाम मांगी थी 4 लाख रुपए रिश्वत

जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग से इंस्पेक्टर पद से रिटायर व्यक्ति की पत्नी ने अपने पति की मौत के बाद ऑडिट जर्नल विभाग से साढ़े 13 लाख रुपए लोन देने अर्जी दी थी जिसे सरकारी कर्मचारी या उनकी पत्नी ले सकती है. इस लोन की किश्त जो पेंशन आती है उससे कटती रहती है, लेकिन आरोपियों ने परिवार की इस मजबूरी का फायदा उठाया और लोन पास करने की एवेज में 4 लाख रुपए की डीमांड की.  

रिश्वत  ने देने पर लोन पास करने से किया माना

पीड़ितों ने विजिलेंस को दी शिकायत में बताया कि पिछले काफी समय से वह लोन के लिए अप्लाई कर रहे थे, लेकिन उनका लोन पास नहीं किया जा रहा था. इसके बाद पीड़ित परिवार की मुलाकात ड्रेजरी ऑफसी में डीसी रेट पर लगे आरोपी दीपक से हुई, जिसने लोन पास करने के लिए विभाग के असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर प्रमोद से बात की उसने 4 लाख रुपए की रिश्वत की डिमांड की और कहा कि जबतक 4 लाख रुपए की रिश्वत नहीं दोगें तो आपका लोन पास नहीं होगा.

ये भी पढ़ेंः पत्नी से इश्क लड़ा रहा था युवक, गुस्से में पति ने कुल्हाड़ी से मारा, प्राइवेट पार्ट भी काट दिया

40 हजार रुपए पहले ले चुके थे आरोपी

पीड़ित परिवार को विजिलेंस को बताया कि आरोपियों ने पहले 40 हजार रुपए रिश्वत के लिए थे, सोमवार को आरोपियों ने अढ़ाई लाख रुपए का चैंक व एक लाख रुपए नकद ले कर बुलाया था.  

नोटों पर लगाए पाउडर 

पीड़ित की शिकायत पर विजिलेंसन टीम ने कार्रवाई करते हुए 1 लाख रुपए जो कैशा था उस पर पाउडर लगा दिया. पीड़ित परिवार को पैसे देने के लिए भेज दिया. बाद में दोनों आरोपियों को रिश्वत लेते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. विजिलेंस इंस्पेक्टर सचिन कुमार ने बताया कि बीते सोमवार शाम को जब पीड़ित परिवार पैसे देने के लिए आरोपी की बताई जगह पर गया तो डीसी रेट पर लगे घरौंडा निवासी दीपक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ेंः Land Rates Hike: गाजियाबाद के वो 10 रिहायशी इलाके जहां 'सपनों का आशियाना' बनाना नामुमकिन, ये हैं नए रेट*

आरोपी दीपक ने खुलासा किया कि वह यह पैसे असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर प्रमोद को देने जा राह हूं, इतने पैसे उसके अकेले के नहीं है। उसकी को कुछ कमीशन ही थी. बाकी सारे पैसे प्रमोद के ही है. पैसे लेकर जींद बुलाया था. आरोपी दीपक ने बताया कि असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर सोमवार को पंचकूला से जींद में ऑडिट पर आया हुआ था और वहीं पर उसने पैसे मंगवाए है उसी को पैसे देने जा रहा था. विजिलेंस आरोपी दीपक को साथ लेकर गई और वहां पर दीपक से प्रमोद पैसे लेने लगा तो उसे रंगे हाथों रिश्वत लेते विजिलेंस ने गिरफ्तार कर लिया.

आज किया जाएगा अदालत में पेश

आपको बता दें कि विजिलेंस इंस्पेक्टर सचिन कुमार ने बताया कि मंगलवार को दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड की मांगा जाएगा, ताकि पता लगाया जा सके आरोपियों ने पहले कहां-कहां से पैसे लिए है. 

Trending news