Karnal News: करनाल में फूफा ने रची बच्चे के अपहरण की साजिश, कुछ ही घंटो में ऐसे हुआ खुलासा
Advertisement

Karnal News: करनाल में फूफा ने रची बच्चे के अपहरण की साजिश, कुछ ही घंटो में ऐसे हुआ खुलासा

Karnal News: करनाल में 9 साल के बच्चे का अपहरण करके 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग की जा रही थी, जिस मामले को पुलिस ने कुछ ही घंटो में सुलझा लिया. 

Karnal News: करनाल में फूफा ने रची बच्चे के अपहरण की साजिश, कुछ ही घंटो में ऐसे हुआ खुलासा

Karnal News: 9 साल के बच्चे के अपहरण के मामले में करनाल पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही बच्चे को सकुशल परिजनों के हवाले कर दिया. 

क्या है पूरा मामला
करनाल के जुंडला में एक 9 साल के बच्चे का अपहरण करके 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग की जा रही थी. घटना की सूचना पुलिस को मिलने के बाद सीआईए टू इंचार्ज मोहनलाल के नेतृत्व में इस मामले को कुछ ही घंटो में सुलझा लिया गया, साथ ही अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. 

ये भी पढ़ें- हरियाणा में पहली क्लास में प्रवेश के लिए उम्र में मिली छूट, जानें नई कट ऑफ डेट

दरअसल करनाल पुलिस को बच्चे के पिता ने शिकायत दी कि करीब 12 बजे उसके पास एक अनजान नंबर से फोन आया. फोन करने वाले व्यक्ति ने उसके 9 साल के बेटे प्रीत का अपहरण करने की बात कही और उसके बच्चे को सकुशल लौटाने की एवज में 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी. इस संबंध में शिकायतकर्ता के बयान पर थाना सदर में अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 364ए, 389, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया. जिसके बाद पुलिस की टीम बच्चे को खोजने में लग जाती हैं. अलग-अलग CCTV देखने के बाद ये बात निकलकर सामने आती है कि बच्चा आखिरी बार अपने फूफा के साथ देखा गया था.ल 

पुलिस फिरौती की रकम का फोन आने के बाद लोकेशन ट्रेस करने का प्रयास करती है, जिसमें उसे कामयाबी मिलती है. पुलिस ने इस मामले में आरोपी नवीन को सेक्टर-4 करनाल से गिरफ्तार किया गया है और उसके कब्जे से 9 वर्षीय बच्चे प्रीत को सकुशल छुड़ा लिया. 

आरोपी से शुरुआती पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि आरोपी नवीन व उसके चचेरे भाई अनिल वासी ने साथ मिलकर बच्चे को किडनैप करने का प्लान तैयार किया था. आरोपी अनिल रिश्ते में बच्चे का फूफा लगता है, उसे पैसों की जरूरत थी इसलिए उसने बच्चे को उठाया और नवीन को दे दिया.अनिल को बच्चे के परिवार के बारे में पूरी जानकारी थी, वो ये जानता था कि बच्चे के पिता के पास जमीन है, इसलिए पैसे आसानी से मिल सकते हैं. दोनों आरोपियों ने मिलकर बच्चे के पिता से 50 लाख रुपए की फिरौती लेने के लिए बच्चे को किडनैप किया था. 

आरोपी अनिल बच्चे को बहला-फुसलाकर करनाल ले गया और वहां उसे नवीन के हवाले कर दिया. आरोपी नवीन ई-रिक्शा चलाता है, पहले तो काफी समय तक उसने बच्चे को अपने ई रिक्शा में घुमाया और बाद में पिता पर फोन करके 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी.

करनाल पुलिस द्वारा साइबर सेल व सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल ई रिक्शा व फिरौती मांगने के लिए प्रयोग किया गया मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है. आरोपी को कल अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा. साथ ही दूसरे आरोपी की तलाश भी जारी है.

Input- Kamarjeet Singh

Trending news