Karnal news: 97 लाख की चोरी मामले में 3 गिरफ्तार, नाम बदलकर बनते थे सर्वेंट फिर करते थे हाथ साफ
Advertisement

Karnal news: 97 लाख की चोरी मामले में 3 गिरफ्तार, नाम बदलकर बनते थे सर्वेंट फिर करते थे हाथ साफ

करनाल से एक मामला सामने आया है, जहां एक ज्वेलर्स परिवार के घर से सर्वेंट ने डायमंड ब्रेसलेट, डायमंड अंगूठी, और घड़ी लेकर फरार हो गया था.  चोर को पुलिस ने अब पकड़ लिया है. इन चोरों के खिलाफ दिल्ली में पहले से कई चोरी के मामले दर्ज हैं.

 

Karnal news: 97 लाख की चोरी मामले में 3 गिरफ्तार, नाम बदलकर बनते थे सर्वेंट फिर करते थे हाथ साफ

Karnal news: चोर कितना भी आगे की सोच ले, लेकिन पुलिस से हमेशा पीछे ही रहता है और एक न एक दिन पुलिस की गिरफ्त में आ ही जाता है.  करनाल में एक मामला सामने आया था , जिसमें एक चोर घर से सामान लेकर भागता हुआ सीसीटीवी में कैद हुआ था. दरअसल, सेक्टर 7 में एक ज्वेलर्स परिवार ने अपने घर में एक सर्वेंट रखा था.  इस सर्वेंट ने अपना नाम विनोद बताया था,  जो कि गलत नाम था.  इस सर्वेंट को परिवार के सदस्यों ने ऑनलाइन माध्यम से बुलाया था.  परिवार ने सर्वेंट का पुलिस वेरिफिकेशन नहीं करवाया. 

नाम बदलकर करते थे सर्वेंट नौकरी
सर्वेंट इतना शातिर था कि कुछ दिन नौकरी करने के बाद मौका पाकर घर से एक डायमंड का ब्रेसलेट, डायमंड की अंगूठी, और घड़ी लेकर फरार हो गया था.  जिसका एक सीसीटीवी भी सामने आया था, कई दिन हो गए थे पुलिस अलग अलग जगह इस आरोपी को ढूंढने का प्रयास कर रही थी. अब ये आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है.  पुलिस ने जब इस आरोपी को गिरफ्तार किया तो पता चला कि इसने जो अपना नाम विनोद बताया था वो गलत था.  इसका नाम चलचित्र था. चलचित्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक फर्जी कंपनी बनाई हुई थी,  जिसके जरिए ये अलग अलग जगह जाकर सर्वेंट लग जाते थे और मौका परकर उस जागह पर चोरी कर लेते थे.  

ये भी पढे़ें- Parliament: अभी संसद में घुसे हैं युवा फिर नेताओं के घर में भी घुसेंगे- अभय चौटाला

पहले से हैं दिल्ली में मामले दर्ज 
इन चोरों के खिलाफ दिल्ली में पहले से कई चोरी के मामले दर्ज हैं.  जब इस आरोपी से पूछताछ हुई तो इसके दो और साथियों को भी गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि जो 97 लाख का सामान चलचित्र ने चोरी किया था वो तीनों ने मिलकर आपस में बांट लिया था.अब तीनों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. इनके पास से  97 लाख के डायमंड का सामान बरामद हुआ है. दो आरोपियों को दिल्ली से और एक को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया. अब तीनों से गहनता से पूछताछ होगी और पता लगाया जाएगा कि क्या इन्होंने हरियाणा में कहीं और भी इस तरीके से चोरी की वारदात को अंजाम दिया है या नहीं.  बहराल इस चोरी से आम पब्लिक को सीख लेने की जरूरत है कि जब भी कोई सर्वेंट रखते हैं तो सबसे पहले उसकी पुलिस वेरिफिकेशन करवाएं और आधार कार्ड देखें, ताकि ऐसी चोरी की वारदातें ना हो सकें.

Input- KAMARJEET SINGH

Trending news