karnal News: ललकार रैली में कर्मचारियों ने उठाई पुरानी पेंशन समेत कई मांगें, सरकार को दिया अल्टीमेटम
Advertisement

karnal News: ललकार रैली में कर्मचारियों ने उठाई पुरानी पेंशन समेत कई मांगें, सरकार को दिया अल्टीमेटम

करनाल में हरियाणा कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर बुलाई गई ललकार रैली में विभिन्न सरकारी महकमों के हजारों कर्मचारी पहुंचे. महासंघ ने अपनी मागों को लेकर सरकार को अल्टीमेटम दिया है. 

 

karnal News: ललकार रैली में कर्मचारियों ने उठाई पुरानी पेंशन समेत कई मांगें, सरकार को दिया अल्टीमेटम

 

karnal News: करनाल के विभिन्न विभागों में धरना प्रदर्शन तेज हो गए हैं.  जहां सफाईकर्मियों और गेस्ट टीचर्स के धरने प्रदर्शन के बाद अब कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर ललकार रैली निकाली.  महासंघ ने भी अपनी मांगों को लेकर अल्टीमेटम दिया. जिसके बाद सरकार से वार्ता के लिए उन्हें 25 दिसंबर का समय मिला. वार्ता के नतीजे सफल नहीं हुए तो आरपार की लड़ाई लड़ेगे. वहीं कर्मचारी और नेताओं ने विधानसभा का घेराव करने और अनिश्चितकालीन हड़ताल करने की चेतावनी दी है.

किन चीजों को लेकर हो रहा धरना
करनाल में हरियाणा कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर बुलाई गई ललकार रैली में विभिन्न सरकारी महकमों के हजारों कर्मचारी पहुंचे.  जहां रैली को देखते हुए जिला सचिवालय पर पुलिस के कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं.  रैली के बाद कर्मचारी मार्च निकालते हुए जिला सचिवालय पहुंचे. कर्मचारी और नेताओं ने बताया कि कच्चे कर्मियों को पक्का करने, पुरानी पेंशन, एग्रेशिया पॉलिसी लागू और हरियाणा कौशल रोजगार निगम भंग करने की मांग को लेकर महासंघ की तरफ से ज्ञापन दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- 8 साल में हरियाणा सरकार ने 93 जन-औषधि केंद्र खोले, 58 बंद भी हो गए: अनुराग ढांडा

कब तक दिया है अल्टीमेटम 
महासंघ के प्रधान विश्वनाथ शर्मा और महासचिव सुनील खटाना ने बताया कि वे चुनावो को देखते हुए दबाव नहीं बना रहे बल्कि बीते एक साल से उनका संगठन अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहा है.  सरकार उनकी मांगों को लेकर गंभीर नहीं है,  जिस वजह से आज रैली के जरीए सरकार को अल्टीमेटम दिया गया है.  सरकार से बातचीत के लिए उन्हें 25 दिसंबर का समय मिला है.  यदि इस वार्ता के नतीजे सफल नहीं हुए तो आरपार की लड़ाई लड़ेगे.  कर्मचारी नेताओं ने 17 दिसंबर को विधानसभा का घेराव करने और अनिश्चितकालीन हड़ताल करने की चेतावनी दी है. करनाल के एसडीएम अनुभव मेहता ने बताया कि आज कर्मचारी जिला सचिवालय में पहुंचे थे उन्होंने अपना ज्ञापन दिया है, जो भी उनकी मांगे हैं उनको सरकार तक पहुंचा दिया जाएगा. 

Input- KAMARJEET SINGH

Trending news