Sarso Ke Totke: बुरी नजर से दुर्भाग्य तक सब होगा दूर, अपनाएं काली सरसों के ये अचूक टोटके
Advertisement

Sarso Ke Totke: बुरी नजर से दुर्भाग्य तक सब होगा दूर, अपनाएं काली सरसों के ये अचूक टोटके

Sarso Ke Totke: काली सरसों यानि राई के टोटके अपनाकर आप बुरी नजर से बच सकते हैं साथ ही घर में सुख-शांति और समृद्धि भी ला सकते हैं. 

Sarso Ke Totke: बुरी नजर से दुर्भाग्य तक सब होगा दूर, अपनाएं काली सरसों के ये अचूक टोटके

Sarso Ke Totake: हमारे किचन में मौजूद काली सरसों यानि राई खाने में स्वाद बढ़ाने के साथ ही कई ज्योतिष उपायों के लिए भी फायदेमंद मानी जाती हैं. काली सरसों का उपयोग बुरी नजर से बचने के लिए किया जाता है, इसके साथ ही आप राई के टोटके अपनाकर घर में सुख-शांति और समृद्धि ला सकते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए राई के कुछ ऐसे ही अचूक टोटके लेकर आए हैं. 

बिगड़े काम बनाने के लिए
अगर कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपके काम पूरे नहीं हो पाते, उसमें किसी न किसी प्रकार की रुकावट आती है तो आप सरसों के टोटके की मदद ले सकते हैं. इसके लिए आपको हर गुरुवार को राई का दान करना चाहिए, ऐसा करने से आपके सभी बिगड़े काम बनना शुरू हो जाएंगे. 

भाग्य का साथ पाने के लिए
अगर आपको भाग्य का साथ नहीं मिलता है तो उसके लिए आप सरसों की मदद ले सकते हैं. इसके लिए आपको एक घड़े में पानी भरकर उसमें सरसों के दाने डालने हैं और फिर उसी पानी से नहा लेना है. 7 गुरुवार ऐसा करने से आपका दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाएगा. 

चिड़चिड़ापन दूर करने के लिए
अगर आप या आपके घर में कोई अन्य व्यक्ति बहुत चिड़चिड़ा रहता है तो आप सरसों के टोटके की मदद ले सकते हैं. इसके लिए आपको सरसों और मिर्ची को एक साथ लेकर उस शख्स के सिर पर सात बार घुमाना है और फिर उसे घर के बाहर फेंक देना है. ऐसा करने से कुछ ही समय में व्यक्ति का चिड़चिड़ापन कम होने लगता है.

नजर उतारने के लिए
काली सरसों का सबसे ज्यादा उपयोग नजर उतारने के लिए किया जाता है. इसके लिए आपको काली सरसों में नमक और 7 साबुत मिर्च मिलानी हैं. अब घर के जिस सदस्य को बुरी नजर लगी है उसके सर पर इसे 7 बार घुमाकर सरसों नमक और मिर्च को आग में जाल देना है. आग जलाने के लिए आम की देशी लकड़ी का उपयोग करें. ऐसा करने के बाद उस आग को घर के बाहर निकालकर रख दें. ऐसा करने से बुरी नजर का असर खत्म हो जाता है.

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

 

Trending news