कैथल जिला परिषद के चेयरमैन का चुनाव स्थगित, क्या JJP-BJP में चल रहा सब कुछ सामान्य?
Advertisement

कैथल जिला परिषद के चेयरमैन का चुनाव स्थगित, क्या JJP-BJP में चल रहा सब कुछ सामान्य?

बीजेपी पार्षदों और चुनाव अधिकारी के समय पर नहीं आने की वजह से चेयरमैन का चुनाव नहीं हो सका. जेजेपी समर्थित और चेयरमैन पद के उम्मीदवार दीपक मलिक ने कहा कि सरकार की मंशा ठीक नहीं है. 

जेजेपी समर्थित उम्मीदवार दीपक मलिक

कैथल: हरियाणा सरकार को समर्थन दे रही जननायक जनता पार्टी (JJP) 2024 में भी बीजेपी को समर्थन देने की बात कह चुकी है, लेकिन राजनीति में कुछ भी स्थायी नहीं होता. खैर आज बीजेपी पार्षदों और चुनाव अधिकारी के समय पर नहीं होने की वजह से कैथल जिला परिषद के चेयरमैन का चुनाव स्थगित कर दिया गया.

कुल 21 पार्षदों में से जेजेपी समर्थित 11 पार्षद बहुमत के साथ कैथल जिला परिषद के दफ्तर पहुंचे, लेकिन  भाजपा का समर्थन प्राप्त 10 पार्षद नहीं आए. इसके अलावा चुनाव अधिकारी भी अचानक छुट्टी पर चले गए. दोबारा चुनाव की तारीख जल्द ही बताई जाएगी.

ये भी पढ़ें : रोजगार के मुद्दे पर हुड्डा बोले- झूठ बोल रही सरकार, CM ने कहा सिर्फ 6-8% बेरोजगारी

कैथल में जिला परिषद चेयरमैन पद के चुनाव के लिए आज 12 बजे का समय रखा गया था. हैरानी की बात तो यह है कि चुनाव अधिकारी एडीसी बलप्रीत सिंह अचानक छुट्टी पर चले गए. गुहला से जननायक जनता पार्टी (JJP) के विधायक ईश्वर सिंह का कहना है कि जो कुछ हो रहा है वह सबको साफ दिख रहा है. जेजेपी समर्थित पार्षद बहुमत लेकर पहुंचे, लेकिन चुनाव अधिकारी नहीं आए हैं. इतना ही नहीं बीजेपी समर्थित 10 पार्षद भी नहीं पहुंचे.

करीब एक घंटे बाद भी जब कोई नहीं पहुंचा तो मौके पर आकर तहसीलदार सुरेश मेहरा ने चुनाव स्थगित करने की घोषणा की और अगली तारीख का ऐलान शाम तक करने की बात कही. इसके बाद जेजेपी समर्थित 11 पार्षदों को गाड़ी में बैठाकर कहीं ले जाया गया. इस मुद्दे पर जेजेपी विधायक ईश्वर सिंह तो कुछ भी कहने से बचते दिखे, लेकिन जेजेपी समर्थित और चेयरमैन पद के उम्मीदवार दीपक मलिक की नाराजगी उनके चेहरे और जुबान पर आ गई.

उन्होंने सरकार पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की मंशा ठीक नहीं है. पहले भी दबाव बनाकर सरकार ने चुनाव की तारीख को लंबा खिंचवाया और आज जब तय समय पर हम पार्षद पहुंच गए तो बीजेपी के पार्षद और चुनाव अधिकारी नहीं आए. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार में हमारी (जेजेपी की) हिस्सेदारी है. अगर सरकार हमारी होती तो चुनाव तय समय पर होते. 

Trending news