World Boxing Championship 2023: ऑस्ट्रलियाई बॉक्सर पर मुक्कों की बारिश कर कैथल की मनीषा मौन प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1617547

World Boxing Championship 2023: ऑस्ट्रलियाई बॉक्सर पर मुक्कों की बारिश कर कैथल की मनीषा मौन प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं

Manisha Moun News : मुकाबला जीतने के बाद मनीषा ने कहा कोच की सलाह ने मुझे विपक्षी मुक्केबाज की मानसिकता को समझने में मदद की. मैं यहां लड़ने के लिए हूं और अपने कंधों पर देश का भार उठाकर बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं. 

फोटो: दूरदर्शन के सौजन्य से

नई दिल्ली:  इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रविवार को भारत की स्टार मुक्केबाज निखत जरीन और कैथल (हरियाणा) की मनीषा मौन ने महिंद्रा आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप (Mahindra IBA World Boxing Championship 2023) के चौथे दिन अपने-अपने प्रतिद्वंद्वी को शिकस्त देकर प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया.  

निखत ने 50 किग्रा वर्ग में अल्जीरिया की बोआलम रोमायसा को 5-0 से हरा दिया. उन्होंने मौजूदा अफ्रीकी चैम्पियन को सर्वसम्मत फैसले से हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की. निखत ने मौजूदा विश्व चैंपियन ने शुरू से ही अल्जीरियाई मुक्केबाज के खिलाफ अपना दबदबा कायम रखा और पहले राउंड में सटीक तथा शक्तिशाली मुक्के से मुकाबला अपने नाम कर लिया. प्री क्वार्टरफाइनल में अब निखत का सामना मैक्सिको की हेरेरा अल्वारेज़ फातिमा से होगा.

ये भी पढ़ें : IBA Women’s World Boxing Championships: भिवानी की चार बेटियों और हिसार की शशि चोपड़ा ने जीते मुकाबले, क्वार्टर में इनसे भिड़ेंगी

निखत की तरह ही 2022 विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता मनीषा मौन (57 किग्रा) ने भी ऑस्ट्रेलिया की टीना रहीमी के खिलाफ 5-0 से जीत दर्ज की. हरियाणा की 25 वर्षीय मुक्केबाज ने फ्रंट फुट से शुरुआत की. वह पूरे बाउट में क्रूज कंट्रोल में थीं और उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया. 

मुकाबला जीतने के बाद मनीषा ने कहा, हमने इस बाउट के लिए पहले से ही रणनीति बना ली थी, बाउट के बीच में कोच की सलाह ने मुझे विपक्षी मुक्केबाज की मानसिकता को समझने में मदद की. मैंने अपने मुक्कों का पूरी तरह इस्तेमाल किया. मैं यहां लड़ने के लिए हूं और अपने कंधों पर देश का भार उठाकर बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं. मैं भारतीयों के अद्भुत समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करना चाहूंगी, जो महिला मुक्केबाजों को प्री-क्वार्टर तक पहुंचने में मदद करने में महत्वपूर्ण रहा. अगले दौर में अब मनीषा का सामना तुर्की की नूर एलिफ तुरहान से होगा.  

सोमवार को साक्षी और प्रीती पंवार उतरेंगी रिंग में 
सोमवार को अब 2020 टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा), साक्षी (52 किग्रा) और प्रीति पंवार (54 किग्रा) के साथ अपने प्री-क्वार्टर मुकाबलों के लिए रिंग में उतरेंगी। लवलीना का सामना मैक्सिको की सिताली ओर्टिज से होगा, वहीं साक्षी और प्रीति क्रमश: उज्बेकिस्तान की उराकबायेवा झाजीरा और थाईलैंड की जुटामास जिटपोंग से रिंग में भिड़ेंगी.

Trending news