Kaithal News: ज़ी मीडिया की खबर का असर, ट्रक से नहीं ट्रैक्टर ट्रॉली से होगा फसल का उठान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1905864

Kaithal News: ज़ी मीडिया की खबर का असर, ट्रक से नहीं ट्रैक्टर ट्रॉली से होगा फसल का उठान

Kaithal News: कैथल में ज़ी मीडिया की खबर की असर देखने को मिला है. मंडियों से अब धान की फसल का उठान ट्रको से नहीं बल्कि ट्रैक्टर ट्राली से होगा.

 

Kaithal News: ज़ी मीडिया की खबर का असर, ट्रक से नहीं ट्रैक्टर ट्रॉली से होगा फसल का उठान

Kaithal News: कैथल मंडी में ज़ी मीडिया की खबर का असर देखने को मिला है. अब मंडी से ट्रैक्टर ट्राली द्वारा उठान होगा. हैफेड चेयरमैन कैलाश भगत ने मध्यस्थता कर प्रशासन से परमिशन दिलवाई. आज मंडी बंद है इसलिए जल्द उठान होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: Panipat News: कंबल फैक्ट्री में 3 श्रमिकों की मौत, परिजनों ने मालिक पर लगाया हत्या का आरोप

कैथल की अनाज मंडी धान से अटी पड़ी हैं. इसलिए आज मंडी को बंद करना पड़ा ताकि उठान हो सके मंडी में जगह बने और किसान अपनी धान खेतों से मंडी में ला सके. मंडी में जाम की स्थिति इसलिए बनी थी. इस बार सरकार ने योजना बनाई थी कि धान केवल ट्रक के माध्यम से होगा. वह भी जिनके अंदर जीपीएस सिस्टम लगा हो. एक तो ट्रक पर्याप्त संख्या में नहीं हैं. दूसरा ट्रक जाम होने की स्थिति में मंडी में आ नहीं सकता. तीसरा कारण यह रहा की ट्रक वालों को रेलवे द्वारा खाद की रैक उठाने का काम मिल गया जिसकी वजह से मंडी में धान पूरी तरह से भर गया और जाम हो गई.

इस स्थिति से परेशान होकर मंडी में यह फैसला लिया कि आज रविवार को मंडी बंद रहेगी और हरियाणा हैफेड चेयरमैन की मध्यस्थता में प्रशासन से सभी मंडी के आड़ती, राइस मिलर, किसान और ट्रैक्टर ट्रॉली संचालक मिले और मंडी के उठान पर काफी चर्चा हुई और फैसला हुआ कि अब मंडी में उठान ट्रैक्टर ट्राली द्वारा भी किया जा सकेगा जिसकी आधिकारिक रूप से जानकारी मीडिया को है  हैफेड चेयरमैन कैलाश भगत ने दी इसके लिए ट्रैक्टर ट्राली संचालकों ने और आड़तीयो ने राइस मिलरो ने कैलाश भगत का धन्यवाद किया और उम्मीद जताई कि जल्द ही मंडी से सारा उठान हो जाएगा

आपको बता दें कि ज़ी मीडिया लगातार कैथल की मंडी में जाकर हर रोज किसानों की मजदूरों की आड़तियों की और राइस मिलों की आवाज उठा रहा था और आज ज़ी मीडिया की खबर का असर देखने का मिलाकर मंडी में ट्रैक्टर ट्राली को परमिशन मिल गई है.

Input: Vipin Sharma

Trending news