जनसुनवाई के दौरान बोले कृषि मंत्री JP दलाल, किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर राजनीति ना करे कांग्रेस
Advertisement

जनसुनवाई के दौरान बोले कृषि मंत्री JP दलाल, किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर राजनीति ना करे कांग्रेस

Haryana News: जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे कृषि मंत्री जेपी दलाल ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया और कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा पर निशाना साधा.

जनसुनवाई के दौरान बोले कृषि मंत्री JP दलाल, किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर राजनीति ना करे कांग्रेस

 

Haryana News: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने किसान हित में कांग्रेस को खुली बहस की चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि किसानों का भला BJP से ज्यादा किसी ने नहीं किया. साथ ही उन्होंने कांग्रेस से किसानों के हित में काम ना करने पर माफी मांगने की भी मांग की है.

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल अपने आवास पर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने किसान हित में अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया और कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा पर निशाना साधा.

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बताया कि गेहूं व सरसों की खरीद शुरू हो चुकी है. किसान फसलों को सुखा कर लाए, उससे खरीद में कोई समस्या नहीं आएगी. वहीं झज्जर जिले में एक किसान द्वारा अपनी गेहूं की खराब फसल पर ट्रेक्टर चलाने पर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर राजनीति ना करें. सरकार इस संकट के समय किसानों को साथ है. उन्होंने कहा कि इसी तरह की आपदा के दौरान साल 2015 में भाजपा सरकार ने किसानों को 1500 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया था और अभी भी दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Delhi News: सिसोदिया और जैन की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP का हस्ताक्षर अभियान, PM मोदी को भेजेंगे लोगों की राय

दरअसल कुछ दिनों पहले भिवानी पहुंचे कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा द्वारा 15 दिन में किसानों को मुआवजा नहीं देने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी थी. इस पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि दीपेन्द्र पहले किसानों से माफी मांगे. उनकी सरकार रहते किसानों की हालत बेहद खराब थी, भाजपा ने पहले की हर सरकार से ज्यादा किसानों का भला किया है. मुआवजा राशि, कृषि तथा सिंचाई का बजट तीन गुना बढ़ाया है. उन्होंने कांग्रेस के हर नेता को खुली चुनौती देते हुए कहा कि किसान हित में मैं आंकड़ों के साथ खुली बहस के लिए तैयार हूं.

जेपी दलाल ने कहा कि कांग्रेस किसानों से माफी मांगे कि वो अपनी सरकार के दौरान किसानों की मदद नहीं कर पाए. वहीं CM मनोहरलाल के जन संवाद कार्यक्रम पर उठाए जा रहे सवालों पर पलटवार करते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि हम गरीब व कमजोर लोगों के हित में काम करते हैं. जबकि कांग्रेस में कुछ ही लोगों व परिवारों की सुनवाई होती है. उन्होंने कांग्रेस को साफ कहा कि हमें ना बताए कि क्या करना है, बल्कि कांग्रेस अपना खुद का रवैया ठीक करे. सत्ता किसी की हो, किसी की रही हो, CM कोई हो या कोई रहा हो, हर किसी ने हमेशा किसानों के हित में काम करने के बड़े बड़े दावे किए और अब भी हो रहे हैं.

Input- Naveen Sharma

Trending news