JNU BBC Documentary: JNU के छात्र करेंगे डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग की मांग, क्या फिर से मिलेगी अनुमति?
Advertisement

JNU BBC Documentary: JNU के छात्र करेंगे डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग की मांग, क्या फिर से मिलेगी अनुमति?

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में BBC की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर शुरू हुआ विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. वामपंथी संगठन से जुड़े छात्रों ने JNU कैंपस से वसंत कुंज पुलिस स्टेशन तक विरोध मार्च निकालकर स्टेशन के बाहर प्रोटेस्ट किया.

JNU BBC Documentary: JNU के छात्र करेंगे डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग की मांग, क्या फिर से मिलेगी अनुमति?

JNU BBC Documentary: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में BBC की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर शुरू हुआ विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. वामपंथी संगठन से जुड़े छात्रों ने JNU कैंपस से वसंत कुंज पुलिस स्टेशन तक विरोध मार्च निकालकर स्टेशन के बाहर प्रोटेस्ट किया. साथ ही JNU की प्रेसिडेंट आईसी घोष ने ABVP पर पथराव करने का भी आरोप लगाया. फिलहाल इस वक्त जेएनयू कैंपस के बाहर शांति है.

'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर विरोध
BBC की  PM नरेंद्र मोदी के ऊपर बनी डॉक्यूमेंट्री 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' को लेकर विवाद हो रहा है. इस डॉक्यूमेंट्री में PM मोदी की छवि को लेकर इसे देश में बैन कर दिया गया है. मंगलवार रात JNU प्रशासन के मना करने के बाद भी छात्र संघ (JNSU) द्वारा PM नरेंद्र मोदी के ऊपर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया, जिसमें काफी विवाद हुआ. 

JNU छात्र आज फिर मांगेंगे फिल्म स्क्रीनिंग की अनुमति
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीति रात को BBC की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर हुए विवाद की शिकायत JNU के छात्र विश्वविद्यालय परिसर में विश्वविद्यालय प्रशासन में दर्ज कराएंगे. एक बार फिर से डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग कि अनुमति मांगेंगे.

ये भी पढ़ें: BBC Documentary स्क्रीनिंग विवाद पहुंचा थाने, पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्र

 

वहीं इस मामले को लेकर ABVP का कहना है कि पूरा देश गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है भारत को G20 की अध्यक्षता मिली है. भारत मे जब इतनी सकारात्मक बातें हो रही हैं तो नकारात्मकता फैलाने वाले वामपंथी संगठन शांत कैसे रह सकते हैं? ऐसे में ये देश में उपनिवेशवादी ब्रिटिसर्स के एजेंडे को साकार करने के लिए चालें चल रहे हैं. जब हम भारत के भूले हुए नायकों को इस आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर याद कर रहें हैं. जब हमारा देश बुलंदियों की नई सीढ़ी को छू रहा है, तब इन देशद्रोहियों को इस बात से दिक्कत आ रहीं हैं कि कैसे हमारे देश में इस तरह की सकारात्मक चीजें इतनी आसानी से हो रहा है.

उन्होंने कहा कि जेएनयू में पिछले कई सालों में यही देखा जा रहा है कि कैसे यहां के मुट्ठीभर वामपन्थी छात्र और प्रोफेसर ने फर्जी आधुनिकतावादी मार्क्सवादी देशद्रोही एजेंडा से देश को विभाजित करना जारी रखा है और जेएनयू के प्रतिभावान छात्रों को समाज में बदनाम कर रहे हैं.
 
मिली शिकायत पर पुलिस करेगी CCTV के जरिये जांच
देर रात पुलिस को ABVP की तरफ से भी शिकायत मिली.पुलिस का कहना है कि दोनों शिकायतों पर आज जांच की जाएगी. एक जांच टीम मौके का मुआयना करेगी. जिस जगह छात्र इक्कठे हुए थे और जहां पत्थरबाजी हुई थी.
मेन गेट पर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की भी जांच की जाएगी क्योंकि वहां पर भी दूसरी बार पत्थरबाजी की गई थी

Trending news