सभी वर्गों में समान रूप से हो जनसंख्या बढ़ोतरी, ओपी धनखड़ ने क्यों बताई इसकी जरूरत
topStories0hindi1469279

सभी वर्गों में समान रूप से हो जनसंख्या बढ़ोतरी, ओपी धनखड़ ने क्यों बताई इसकी जरूरत

हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष ने कहा है कि राहुल गांधी को बस इतना ही समझ लेना चाहिए कि भारत एक ही है और जुड़ा हुआ है. भाषाएं बेशक हमारे देश में अनेक हैं,लेकिन साहित्य एक ही है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के साथ टुकड़े-टुकड़े गैंग घूम रहा है.

सभी वर्गों में समान रूप से हो जनसंख्या बढ़ोतरी, ओपी धनखड़ ने क्यों बताई इसकी जरूरत

झज्जर: हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी को बस इतना ही समझ लेना चाहिए कि भारत एक ही है और जुड़ा हुआ है. भाषाएं बेशक हमारे देश में अनेक हैं,लेकिन साहित्य एक ही है.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के साथ टुकड़े-टुकड़े गैंग घूम रहा है, जो चिंता का विषय है. धनखड़ ने कॉमन सिविल कोड को आज के समय की जरूरत बताया. उन्होंने यह भी कहा कि सभी वर्गों में समान रूप से जनसंख्या वृद्धि होनी चाहिए.  

धनखड़ शनिवार को झज्जर में गीता जयंती महोत्सव के दूसरे दिन बतौर मुख्य अतिथि भाग लेने आए थे. यहां उन्होंने समान नागरिक संहिता की वकालत की है. धनखड़ ने कहा कि वक्त की जरूरत है कि कॉमन सिविल कोड आना ही चाहिए. उन्होंने कहा कि देश की डेमोग्राफी चेंज हो रही है, इसलिए जनसंख्या बढ़ोतरी सभी वर्गों में समान रूप से होनी जरूरी है और इसके लिए नियम भी आना चाहिए.  

ओपी धनखड़ ने कहा कि कॉमन सिविल कोड का विषय देशभर में चर्चा में है. किसान आंदोलन के दौरान मौत का ग्रास बने पंजाब के किसानों के परिवारों को तेलंगाना के सीएम द्वारा तीन-तीन लाख रुपये की आर्थिक सहायता के चेक बाउंस होने के बाबत पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए धनखड़ ने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों की मौके पर कुछ ओर बात होती है और बाद में व्यवहार कुछ ओर होता है, लेकिन भाजपा ऐसी पार्टी है जिसके नेताओं या फिर सरकार ने जो कुछ कहा, वह करके भी दिखाया.

किसान आंदोलन के दौरान दर्ज मामले वापस लिए जाने की बात सरकार द्वारा कही गई थी, जोकि लगभग पूरी की जा चुकी है.ओमप्रकाश धनखड़ ने गीता महोत्सव की सभी को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि गीता महोत्सव दुनिया के भिन्न-भिन्न देशों में मनाया जाता है.

Trending news