ललन सिंह ने खोला RCP Singh का राज, बताया-वो क्या थे और Nitish Kumar ने उन्हें कहां तक पहुंचाया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1309015

ललन सिंह ने खोला RCP Singh का राज, बताया-वो क्या थे और Nitish Kumar ने उन्हें कहां तक पहुंचाया

जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ​​ललन सिंह ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh) को बीजेपी का एजेंट बताया. साथ ही यह भी बताया, क्यों नीतीश ने आरसीपी को राज्यसभा में तीसरी बार नहीं भेजा?

ललन सिंह ने खोला RCP Singh का राज, बताया-वो क्या थे और Nitish Kumar ने उन्हें कहां तक पहुंचाया

नई दिल्ली : जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ​​ललन सिंह ने गुरुवार को कहा कि JDU के पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh) को पार्टी प्रमुख के पद से इसलिए निष्कासित किया गया था क्योंकि वह भाजपा के एजेंट हैं. साथ ही ललन सिंह ने यह नहीं खुलासा किया कि तीसरी बार आरसीपी को राज्यसभा में नहीं भेजने के नीतीश कुमार के फैसले के पीछे भी यही वजह थी. 

 ये भी पढ़ें : BJP को घेरने के लिए क्या है 40 सीटों का गणित, अगर JDU का फॉर्मूला कर गया काम तो क्या होगा अंजाम?

ललन ने कहा, आरसीपी सिंह पहले से ही भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहे थे और आज (गुरुवार को) उन्होंने भाजपा में शामिल होने की घोषणा भी कर दी. जदयू अध्यक्ष ने कहा कि जो कोई भी पार्टी के अस्तित्व को खत्म करने की बात करेगा, वह अपना अस्तित्व खो देगा. 

नीतीश ने स्टाफ को बनाया MP
पुराने समय को याद करते हुए, ललन ने कहा कि आरसीपी नीतीश कुमार के "स्टाफ" थे. नीतीश ने उन्हें तब सांसद बनाया था, जब वह पॉलिटिक्स में शामिल होना चाहते थे. उन्होंने कहा, नीतीश कुमार ने RCP को वह बनाया जो वह आज हैं और इसीलिए वह इन दिनों बोलने में सक्षम हो पा रहे हैं. .

ललन ने आरसीपी को बताया मुंगेरीलाल 
 जद (यू) प्रमुख ने आरोप लगाया कि आरसीपी ने 2020 के विधानसभा चुनाव में पार्टी की सीटों को कम करने के लिए भाजपा के साथ साजिश रची. ललन ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष पर नीतीश कुमार को पीछे से "छुरा घोंपने" का भी आरोप लगाया. ललन सिंह ने कहा कि आरसीपी सिंह भाजपा के एजेंट थे, इसलिए उन्हें जदयू अध्यक्ष पद से हटाया गया.

ये भी पढ़ें : Kuldeep Bishnoi ने सोनाली फोगाट से की मुलाकात, आदमपुर उपचुनाव को लेकर क्या हैं इसके मायने?

 

आरसीपी मुंगेरी लाल की तरह सपना देख रहे हैं, लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि बिहार में अगले विधानसभा चुनाव में जेडी (यू) फिर से 100 का आंकड़ा पार करेगी. जदयू के मौजूदा अध्यक्ष ललन ने आरसीपी की उस भविष्यवाणी को भी खारिज कर दिया, जिसमें RCP ने JDU के राजद में विलय  होने की बात कही थी. ललन ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य सरकार बनाई गई है. 

नीतीश में पीएम बनने के गुण 

नीतीश कुमार द्वारा खुद को प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे दौड़ने वालों में से एक बनाने की अटकलों पर ललन सिंह ने कहा कि पार्टी का ऐसा मानना ​​​​है कि मुख्यमंत्री में प्रधानमंत्री बनने के गुण हैं और जहां तक ​​नीतीश कुमार के 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनने की बात है तो उन्होंने कभी नहीं कहा कि वह पीएम पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार हैं, लेकिन पार्टी का मानना ​​है कि उनमें पीएम बनने के गुण हैं.

आरसीपी ने नीतीश से पूछा सवाल, कितनी बार बदलोगे पाला 
इससे पहले जद (यू) के पूर्व नेता आरसीपी सिंह ने गुरुवार को बार-बार गठबंधन बदलने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कठघरे में खड़ा किया. साथ ही यह दावा किया कि जनता दल (यूनाइटेड) का निकट भविष्य में लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनता दल में विलय हो जाएगा। आरसीपी ने यह भी कहा कि बिहार के युवाओं को दोनों पार्टियों के बेमेल गठबंधन से मुक्त करने के लिए एक साथ आने की जरूरत है. RCP Singh ने सवाल किया कि नीतीश कितनी बार पाला बदलेंगे. वह पहले ही चार बार 1994, 2013, 2017 और 2022 में ऐसा कर चुके हैं.

Trending news