IPL 2023: गंभीर ने विराट से कहा- 'अब तू मुझे सिखाएगा', इस सूत्र ने खोला झगड़े का राज
Advertisement

IPL 2023: गंभीर ने विराट से कहा- 'अब तू मुझे सिखाएगा', इस सूत्र ने खोला झगड़े का राज

IPL 2023: बीते सोमवर को RCB और LSG के बीच हुए मुकाबले के बाद गौतम गंभीर और विराट कोहली के तीखी बहस हो गई, जिसके बाद IPL ने उन्हें करोड़ों का जुर्माना लगाया और एस सूत्र ने झगड़े की सारी पोल खोल दी.

IPL 2023: गंभीर ने विराट से कहा- 'अब तू मुझे सिखाएगा', इस सूत्र ने खोला झगड़े का राज

Virat Kohli vs Gautam Gambhir: सोमवार यानी 1 मई को खेले गए IPL मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच रोमांचक मैच तो हुआ ही, साथ ही मैदान में मैच के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच विवाद भी हो गया, जिससे यह मैच और भी ज्यादा चर्चा का विषय बन गया. इस दौरान दोनों के बीच बहस हुई. यह विवाद इतना बड़ रहा था कि बाकी के खिलाड़ियों और स्टाफ को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा.

ये भी पढ़ें: IPL 2023: आखिर क्यों मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ गए गौतम गंभीर और विराट कोहली?

 

मैच के बाद हुए इस विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें की आप साफतौर पर देख सकते हैं कि बहस के दौरान कैसे दोनों टीमों के खिलाड़ी बीच-बचाव करा रहे थे. 

बता दें कि गौतम गंभीर के साथ झगड़े से पहले कोहली 2 बार अफगानिस्तानी प्लेयर नवीन उल हक से भी भिड़ गए थे. वहीं उनकी लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के ओपनर काइल मेयर्स के साथ भी हो गई थी. वहीं सवाल ये उठता है कि झगड़ा तो इनके बीच था तो मैदान के बाहर बैठे गंभीर से कोहली का झगड़ा कैसे हो गया तो हम आपको कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर बताते हैं कि इस मामले ने तूल कैसे पकड़ा.

सूत्र ने बताई सच्चाई
बता दें कि इस पूरे विवाद का खुलासा पीटीआई (PTI) ने किया है. जानकारी के अनुसार एजेंसी ने एक ऐसे सूत्र से बात की जो उस पूरे विवाद का चश्मदीद है. वह घटना के दौरान डगआउट में ही मौजूद था. उसने एजेंसी को बताया कि आपने टीवी पर देखा कि मैच के बाद कोहली और मेयर्स मैदान पर ही चलते हुए कुछ बातें कर रहे थे. इस दौरान मेयर्स ने पूछा कि वो उन्हें गाली क्यों दे रहे थे. जिस पर कोहली ने जवाब दिया कि वो उन्हें घूर क्यों रहे थे. 

इस तरह बड़ा मामला
वहीं इससे पहले अमित मिश्रा ने भी अंपायर से शिकायत की थी कि विराट कोहली लगातार नवीन (जो कि नंबर 10 पर बैटिंग करने आया था) को गाली दे रहा है. वहीं इसके बाद सूत्र ने बताया कि मैच खत्म होने के बाद गंभीर जब मैदान पर आए तो उन्होंने सख्त लहजे में कोहली को समझाया. इसके बाद जब कोहली ने कमेंट किया तो गंभीर ने मामले को समझा और बात बढ़ने से पहले वो मेयर्स को खींचकर साइड में ले जाने लगे और बात करने से मना कर दिया. सूत्र ने आगे बताया कि इसके बाद जो बहस हुई वो थोड़ी बचकानी सी थी.  इस दौरान गंभीर ने कोहली से पूछा क्या बोल रहा है बोल. जिस पर कोहली ने जवाब दिया कि मैंने आपको कुछ नहीं बोला है, आप क्यों घुस रहे हो. इसके बाद गंभीर ने फिर जवाब दिया तूने मेरे प्लेयर को बोला है, मतलब मेरी फैमिली को गाली दी है. इस पर कोहली ने कहा तो आप अपनी फैमिली को संभाल के रखिये. वहीं गंभीर ने कहा कि अब तू मुझे सिखाएगा. 

IPL ने दी ये सजा
इसके बाद आईपीएल (IPL) ने इस मामले में प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि विराट और गंभीर दोनों ही लोग आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट 2.21 के लेवल 2 के दोषी पाए गए हैं. वहीं दोनों ही लोगों ने अपने अपराध को मान लिया है. इसलिए दोनों की इस मैच की 100% फीस कट गई है.

Trending news