Team India: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मैच विनर की भूमिका निभाएगा ये बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2005205

Team India: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मैच विनर की भूमिका निभाएगा ये बल्लेबाज

भारतीय टीम को 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इससे पहले साउथ अफ्रीका के महान ऑलराउंडर खिलाड़ी जाक कैलिस ने एक भारतीय बल्लेबाज को मैच विनर बताया है.

 

Team India: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मैच विनर की भूमिका निभाएगा ये बल्लेबाज

Team India: भारतीय टीम इस दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेट चढ़ गया. वहीं इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 तारीख और तीसरा मुकाबला 14 को खेला जाएगा. भारतीय टीम को इस सीरीज के बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला 17 दिसंबर को खेला जाएगा. वहीं, इस सीरीज के अंत में भारतीय टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी, जिसकी कमान रोहित शर्मा संभालते हुए नजर आएंगे. वहीं इसी के साथ जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली इस सीरीज में टेस्ट में वापसी करते हुए नजर आएंगे. इस सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के दिग्गज पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस ने विराट कोहली को मैच विनर की भूमिका निभाने वाला बल्लेबाज कहा है.

साउथ अफ्रीका के महान ऑलराउंडर खिलाड़ी जाक कैलिस ने कहा कि दो मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में विराट कोहली का फॉर्म साउथ अफ्रीकी पिचों की जानकारी भारत की सफलता के लिए अहम साबित होगी. भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला सेंचुरियन में 26 से 30 दिसंबर तक और दूसरा मुकाबला पटाउन में 3 से 7 जनवरी तक खेला जाएगा. यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप लिहाज से बेहद जरुरी हैं.

जीत में रहेगी विराट की अहम भूमिका 
सेंचुरियन में 26 से 30 दिसंबर तक और केपटाउन में 3 से 7 जनवरी तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट खेलने हैं. कैलिस ने स्टार स्पोटर्स से कहा, 'मुझे यकीन है विराट कोहली इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करना चाहेगा. वह काफी शानदार फॉर्म में चल रहे है और भारतीय  टीम के लिए उसकी भूमिका काफी अहम होगी. अगर भारतीय टीम को यह मुकाबला जीतना है तो विराट कोहली को शानदार प्रदर्शन करना होगा. कोहली ने पिछले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप संस्करण में 30 पारियों में 932 रन बनाए थे. वहीं हाल ही में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में विराट 765 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे.

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: भारत की शर्मनाक हार, पाकिस्तान ने 8 विकेट से जीता मुकाबला

साउथ अफ्रीका को घर में हराना काफी मुश्किल
कैलिस ने कहा कि विराट बहुत बड़ा खिलाड़ी है. वह साउथ अफ्रीका में पहले भी खेल चुके हैं और काफी कामयाब भी रहा है. वह अपना अनुभव दूसरे खिलाड़ियों के साथ बांट सकता है. बता दें कि कोहली ने टेस्ट में लगाए गए 29 टेस्ट शतकों में से दो साउथ अफ्रीका में भी जड़े हैं. कैलिस ने इसी पर आगे कहा कि भारतीय टीम काफी अच्छी टीम है, लेकिन साउथ अफ्रीका को उसी की धरती पर हराना काफी मुश्किल है. सेंचुरियन में खेलना संभवतः साउथ अफ्रीका को पसंद आएगा. तो वहीं न्यूलैंड्स का मैदान भारतीय टीम को काफी सूट करेगा. ह सीरीज काफी अच्छी रहेगी. एक या दो सेशन ऐसा भी आएगा जब टीम दूसरी टीम से बेहतर खेलेगी. दोनों टीमों के बीच काफी कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी.

Trending news