IND vs ENG: विराट कोहली की जगह इस खिलाड़ी को मिला भारतीय टीम में मौका
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2076007

IND vs ENG: विराट कोहली की जगह इस खिलाड़ी को मिला भारतीय टीम में मौका

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों के चलते पहले दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस लिया है.  विराट कोहली ने इसके लिए टीम मैनेजमेंट से अनुरोध किया था.  इसके बाद उन्हें बीसीसीआई का समर्थन भी मिला.

IND vs ENG: विराट कोहली की जगह इस खिलाड़ी को मिला भारतीय टीम में मौका

IND vs ENG: भारतीय टीम को इंग्लैंड के लिए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जो कि भारतीय सरजमीं पर ही खेली जाएगी.  वहीं इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा.  इस सीरीज से पहले भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली निजी कारणों के चलते पहले दो मैचों से हटने का फैसला लिया है.  विराट की जगह रजत पाटीदार को स्क्वॉड में शामिल किया गया है. पाटीदार ने हाल ही में इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ दो शतक जड़ चुके हैं. उन्होंने 5 दिन में दो शतक ठोककर टीम इंडिया की स्क्वॉड में मजबूत दावेदारी पेश की. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ स्क्वॉड में भी जगह मिल गई है. 

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों के चलते पहले दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस लिया है.  विराट कोहली ने इसके लिए टीम मैनेजमेंट से अनुरोध किया था.  इसके बाद उन्हें बीसीसीआई का समर्थन भी मिला. BCCI ने एक स्टेटमेंट में लिखा, बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है. बोर्ड व टीम प्रबंधन स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया था. इंग्लैंड के खिलाफ आने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर पूरा भरोसा है. बीसीसीआई, मीडिया और फैंस से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की गोपनीयता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों पर किसी भी तरह की अटकलें लगाने से बचें. भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट सीरीज में आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए फोकस रहना चाहिए.

ये भी पढ़ें: ICC ODI Team of the Year 2023: आईसीसी ने रोहित शर्मा को दी वनडे टीम ऑफ द ईयर की कप्तानी, विराट का नाम भी लिस्ट में शामिल

पाटीदार को मिला मौका 
30 साल के रजत पाटीदार को विराट कोहली की जगह टीम में शामिल किया गया.  वह इस समय कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. पाटीदार ने पिछले हफ्ते अहमदाबाद में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ 151 रन की शानदार पारी खेली थी. इससे 4 दिन पहले पाटीदार ने इसी टीम के खिलाफ ही उन्होंने अभ्यास मैच में 111 रन की पारी खेली थी. वह पिछले साल के अंत में भारत ए टीम के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर भी थे. हालांकि, वह अभी तक भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू नहीं हुआ है. देखने वाली बात यह होगी कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आने वाली सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिलता है या नहीं.

पुजारा को नहीं मिली जगह 
विराट कोहली के दो मैचों के हटने के बाद यह उम्मीद की जारी रही थी कि विराट की जगह चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. विराट की जगह रजत पाटीदार को टीम में मौका दिया गया.  पुजारा इस समय कमाल की फॉर्म में चल रहे है. उन्होंने रणजी ट्रॉफी 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया गया.  उन्होंने सीजन के पहले ही मैच में दोहरा शतकीय पारी खेली थी.  उसके बाद भी पुजारा के बल्ले से शानदार पारियां देखने को मिली थी. पुजारा हाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे.  
 

Trending news