World Cup 2023 Final: नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम होगा ऐतिहासिक रिकॉर्ड, आज तक कभी नहीं हुआ ऐसा
Advertisement

World Cup 2023 Final: नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम होगा ऐतिहासिक रिकॉर्ड, आज तक कभी नहीं हुआ ऐसा

कुछ ही देर की बात है क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट की लड़ाई के लिए भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी तरह से तैयार हैं. मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. अहमदाबाद का यह मैदान आज एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लेगा.

 

World Cup 2023 Final: नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम होगा ऐतिहासिक रिकॉर्ड, आज तक कभी नहीं हुआ ऐसा

बस कुछ ही देर की बात है वर्ल्ड के सबसे बड़े टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं इस मैच के साथ ही अहमदाबाद का ये खास मैदान एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकता है. वर्ल्ड के इतिहास में आज तक जो नहीं हुआ वो आज मैच शुरू होते ही होने जा रहा है. दोनों टीमें वर्ल्ड की ट्रॉफी को अपने नाम करने के लिए मैदान पर उतरेगी. भारतीय टीम इस पूरे वर्ल्ड कप में अभी तक अजेय रही है. तो वहीं ऑस्ट्रेलिया अपने पिछले लगातार 8 मुकाबले जीतकर यहां पहुंची है.

ये भी पढें: Ind vs Aus: World Cup Final मैच से पहले दुआओं का दौर जारी, 20 साल बाद एतिहासिक जीत के लिए प्रसिद्ध मंदिर में की जा रही पूजा

दरअसल वर्ल्ड मैचों के इतिहास में आज तक दुनिया के किसी भी स्टेडियम में एक लाख फैंस की उपास्थिती आज तक दर्ज नहीं की गई है. वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल मुकाबले में  न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबले में 93,013 दर्शकों की उपस्थिति दर्ज की गई थी. लेकिन आज वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में यह रिकॉर्ड टूट सकता है क्योंकि आपको बता दें कि अहमदाबाद के इस मैदान में एक साथ 1 लाख 32000 लोग एक साथ बैठ सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया और भारत के फाइनल मुकाबले में तकरीबन एक लाख 30 हजार फैंस के आने की संभावना जताई जा रही हैं. इसी के साथ वर्ल्ड कप में दर्शकों की अटेंडेंस का रिकॉर्ड नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम हो जाएगा.

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा.

Trending news