Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस हुई अलर्ट, बॉर्डर पर की जा रही चेकिंग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1825087

Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस हुई अलर्ट, बॉर्डर पर की जा रही चेकिंग

Independence Day Celebration: स्वतंत्रता दिवस के दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर पर सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है. इसी को देखते हुए आने वाले हर वाहन की चेंकिग की जा रही है. 

Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस हुई अलर्ट, बॉर्डर पर की जा रही चेकिंग

15 August 2023 Delhi Police on High Alert: स्वतंत्रता दिवस के मध्य नजर दिल्ली पुलिस ने कमर कस ली है. दिल्ली पुलिस किसी भी जगह पर सुरक्षा में कोई कोताही ही नहीं छोड़ रही है. शाहदरा जिला के सीमापुरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली की सीमा पर सभी आने-जाने वाले वाहनों को पुलिस जांच के बाद ही आगे जाने दे रही है. इसी तरह की प्रक्रिया दिल्ली के सभी जिलों में की जा रही है.

बता दें कि शाहदरा जिला के डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि शाहदरा जिला के सभी बॉर्डर्स के आसपास के इलाके, मार्केट और अन्य सभी ऐसी जगह पर जहां पर लोगों का आवागमन रहता है. ऐसी हर जगह पर पहनी नजर रखी जा रही है. इसी के मध्य नजर पिछले काफी दिनों से सुरक्षा की दृष्टि से मार्केट एसोसिएशन रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन आदि क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के साथ बैठक कर उनको सुरक्षा के बारे में जानकारी दी गई है.

ये भी पढ़ें: 1947 Partition Story: बंटवारे की उस काली रात को ऐसा क्या हुआ कि सब कुछ बदल गया?

बता दें कि दिल्ली के बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चप्पे-चप्पे पर दिल्ली पुलिस के जवान मौजूद हैं. दिल्ली पुलिस लगातार इलाकों में पेट्रोलिंग कर रही है और साथ ही गाड़ियों की चेकिंग भी कर रही है, जिससे कि कोई अप्रिय घटना घटित न हो सके. 

उत्तर पूर्वी जिले के डीसीपी डॉक्टर जॉय ट्रिकी ने बताया कि नेशनल फेस्टिवल के इस पर्व पर एक हफ्ते पहले उत्तर पूर्वी जिले में इसकी तैयारी कर ली गई थी. जगह-जगह दिल्ली पुलिस के जवान मौजूद है. सभी उत्तर पूर्वी जिले के बॉर्डर की हर गाड़ी की तलाशी दिल्ली पुलिस ले रही है. मचान बनाकर भी दिल्ली पुलिस के जवान मौजूद है और दिल्ली पुलिस की निगाहें हर पल सुरक्षा व्यवस्था पर टिकी हुई है. इसके अलावा आपसी भाईचारा कमेटी आर डब्लू कमेटी द्वारा भी मीटिंग के आयोजन हो चुके हैं. सुरक्षा व्यवस्था के दिल्ली पुलिस की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं. 

Input: राकेश चावला, राजकुमार भाटी

Trending news