Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2281155
photoDetails0hindi

Narendra Modi Oath Ceremony: PM मोदी का होगा तीसरा शपथ ग्रहण समारोह, जानें गेस्ट लिस्ट में कौन है शामिल

Narendra Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी 8 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं.  क्योंकि एनडीए ने 292 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके लिए नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के लिए विदेशी गेस्ट भी आने वाले हैं, जिन्हें मोदी ने न्योता दिया है. आइए जानते हैं पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की गेस्ट लिस्ट कौन से विदेशी नेता शामिल होंगे.

1/5

Srilanka President Ranil Wickremesinghe: श्रीलंका सरकार का कहना है कि पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे को आमंत्रित किया गया है. 

 

2/5

Bhutan King Jigme Khesar Namgyel Wangchuck: 8 जून को नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद की शपथ के लिए भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक को भी आमंत्रित किया गया है. 

 

3/5

Bangladesh PM Sheikh Hasina: पीएम मोदी ने बांगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया, दोनों पक्षों ने आज पहले टेलीफोन पर बातचीत की. 

 

4/5

Nepal PM Pushpa Kamal Dahal: नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित होने के लिए नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पा कमल दहल को भी बुलाया गया है. 

 

5/5

Mauritius PM Pravind Jugnauth: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की गेस्ट लिस्ट में मॉरीशस के प्रधानमंत्री  प्रविंद कुमार जुगनॉथ का भी नाम शामिल है.