IND Vs AUS Final: फाइनल मुकाबले में विक्ट्री सेरेमनी होगी जोरदार, भूलकर भी न करें ये खास इवेंट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1967681

IND Vs AUS Final: फाइनल मुकाबले में विक्ट्री सेरेमनी होगी जोरदार, भूलकर भी न करें ये खास इवेंट

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज फाइनल मुकाबले में ऐसे आयोजन होने वाले हैं, जो कि मैच शुरू होने से लेकर, मैच के दौरान और मैच के बाद भी देखने को मिलेंगे.  मैच शुरू होने से पहले  एयरफोर्स ने मैदान के ऊपर एक खास शो भी किया.

 

IND Vs AUS Final: फाइनल मुकाबले में विक्ट्री सेरेमनी होगी जोरदार, भूलकर भी न करें ये खास इवेंट

भारतीय टीम की नजर तीसरी बार वर्ल्ड खिताब जीतने पर होगी. आज हर हालत में ऑस्ट्रेलिया से बदला चुकाना है और तीसरी बार वर्ल्ड कप उठाया है. वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के मैच की तैयारी दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी हो चुकी हैं. इस मुकाबले को यादगार और ऐतिहासिक बनाने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड के ने जबरदस्त तैयारियां कर ली हैं.

वर्ल्ड कप की विक्ट्री सेरेमनी को लेकर कई तरह के खास इंतजाम किए गए हैं.  विक्ट्री सेरेमनी में तकरीबन 9 मिनट का ड्रोन शो किया जाएगा. ट्रॉफी के साथ-साथ वर्ल्ड कप से जुड़ी कई तरह की आकृतियां बनाई जाएगी. इस दौरान आसमान में लगभग 1200 ड्रोन उड़ाए जाएंगे और मैच के बाद पहले ड्रिक्स ब्रेक के दौरान आदित्य गढ़वी का परफॉर्मेंस करेंगे. मिड इनिंग ब्रेक में और भी कई तरह के इंवेंट देखने को मिलेंगे. बॉलीवुड म्यूजिक कंपोजर प्रीतम, सिंगर जोनिता गांधी, नक्श अजीज, अक्श जोशी, तुषार जोशी, और अमित मिश्रा अपने गानों से तमाम दर्शकों के लिए मनोरंजन करते हुए नजर आएंगे.

दूसरी पारी में इनिंग ब्रेक के दौरान इस फाइनल को यादगार बनाने के लिए दर्शकों के मनोरंजन के लिए लेजर और लाइट शो किया जाएगा. मैच शुरू होने से पहले काफी भारी तादाद में दर्शक मैदान के बाहर मैच शुरू होने का इंतजार कर रहे थे. आज के मैच के दौरान लाखों फैंस के साथ-साथ देश विदेश की हस्तियां भी मौजूद रहेंगी. इसलिए आज मैच के दौरान सुरक्षा में कई कड़े इंतजाम भी किए जाएंगे. सुरक्षा को लेकर अहमदाबाद पुलिस ने कई अहम जानकारियां भी दी हैं. पुलिस ने बताया कि कल के मैच के दौरान अहमदाबाद में तकरीबन कुल मिलाकर 6000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. फाइनल मुकाबले के लिए 3000 पुलिसकर्मी और इनके साथ चेतक कमांडो, NDRF और RAF की 2 कंपनियां भी अहमदाबाद में मौजूद रहेंगी. 

Trending news