Sri Lanka Cricket: वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी ने श्रीलंका को दी बड़ी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2084083

Sri Lanka Cricket: वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी ने श्रीलंका को दी बड़ी खुशखबरी

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) इस साल यूएस और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका टीम को एक बड़ी खुशखबरी दे दी है. आईसीसी ने श्रीलंकाई बोर्ड पर लगे सस्पेंशन को तत्काल प्रभाव से पूरी तरह हटा दिया

Sri Lanka Cricket: वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी ने श्रीलंका को दी बड़ी खुशखबरी

Sri Lanka Cricket: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) इस साल यूएस और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका टीम को एक बड़ी खुशखबरी दे दी है. आईसीसी ने श्रीलंकाई बोर्ड पर लगे सस्पेंशन को तत्काल प्रभाव से पूरी तरह हटा दिया. सस्पेंशन हटने की यह जानकारी श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने सोशल मीडिया के जरिए फैन्स के साथ शेयर की है.

उस समय श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड में राजनीतिक दखल काफी बढ़ गया था. इसी के चलते उस समय आईसीसी ने यह बड़ा ठोस कदम उठाया था. इसके बाद श्रीलंका से अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के अधिकार छीन गए थे. वहीं इस टूर्नामेंट को साउथ अफ्रीका शिफ्ट कर दिया गया था.  श्रीलंका के लिए यह इसीलिए फैसला इसलिए भी जरूरी है. क्योंकि यह फैसला इस साल खेले जाने टी20 वर्ल्ड कप से कुछ ही महीने पहले आया है. यह टूर्नामेंट जून के महीने में अमेरिका और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर खेला जाना है.

वहीं आईसीसी ने श्रीलंकाई बोर्ड के सस्पेंशन के बाद एक कमेटी का गठन किया था.  उस कमेटी को श्रीलंका क्रिकेट के काम की मॉनिटरिंग करने का जिम्मा दिया गया था.  वहीं इस कमेटी ने पाया है कि श्रीलंकाई बोर्ड ने सस्पेंशन के बाद अपने श्रीलंका क्रिकेट में काफी सुधार किया था और वहां पर किसी भी तरह के कोई नियमों का उल्लंघन नहीं हुआ है. वहीं उसने सदस्य देशों की बाध्यता को पूरा किया है.

ये भी पढ़ें: ICC T20 Cricketer: सूर्यकुमार लगातार दूसरी बार बने ICC T20 क्रिकेटर, आईसीसी ने उन्हें कहा भारतीय मिडिल ऑर्डर की रीढ़

जब श्रीलंका के खेल मंत्री रोशन रणासिंघे थे. उस समय श्रीलंकाई क्रिकेट में सरकार का काफी दखल था. उस समय शम्मी सिल्वा की अध्यक्षता वाले प्रशासन को खेल मंत्री द्वारा भंग कर दिया गया था. वहीं अर्जुन रणतुंगा के नेतृत्व में उसी समय एक नई अंतरिम कमेटी बना दी गई थी. हालांकि बाद में कोर्ट ने सिल्वा की अध्यक्षता को बनाए रखा था. वहीं उसके बाद श्रीलंका के खेल मंत्री रणसिंघे को राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने बर्खास्त कर दिया था. 

Trending news