कोरोना से निपटने के लिए तैयार दिल्ली के अस्पताल, यहां देखें तैयारियों के इंतजाम
Advertisement

कोरोना से निपटने के लिए तैयार दिल्ली के अस्पताल, यहां देखें तैयारियों के इंतजाम

Corona Cases: गुरु तेग बहादुर अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट एवं राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉक्टर सुभाष गिरी ने अस्पताल की तैयारियों के बारे में बताया. 

कोरोना से निपटने के लिए तैयार दिल्ली के अस्पताल, यहां देखें तैयारियों के इंतजाम

राजकुमार भाटी/नई दिल्ली: विश्वभर में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच अब देश में भी कोरोना को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. राजधानी दिल्ली के अस्पताल पूरी तरह से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए तैयार हैं. पूर्वी दिल्ली के सबसे बड़े हॉस्पिटल गुरु तेग बहादुर अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट एवं राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉक्टर सुभाष गिरी से ज़ी मीडिया से बातचीत कर तैयारियों के बारे में जानकारी दी.  

पूर्वी दिल्ली के सबसे बड़े हॉस्पिटल गुरु तेग बहादुर अस्पताल के मेडिकल सुपरीटेंडेंट एवं राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉक्टर सुभाष गिरी से ज़ी मीडिया की टीम ने बातचीत की. इस दौरान कोरोना की नई लहर की आशंका के बीच अस्पताल में उससे लड़ने की तैयारियों पर चर्चा की गई. 

ये भी पढ़ें- पलवल वासियों के लिए वरदान साबित हुई चिरायु योजना, 2 लाख 18 हजार से ज्यादा गोल्डन कार्ड बनाए गए

डॉक्टर गिरी ने बताया कि जिस तरह से कोविड-19 का ओमिक्रोन वेरिएंट आया था यदि BF.7 की लहर भी देश में आती है, तो उसका इतना ज्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा. हमारे देश के लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता अन्य देशों के मुकाबले अत्याधिक है, वही भारत सरकार देश में करीब 220 करोड़ लोगों को लोगों को वैक्सीन लगवा दी है. ऐसे में हमारे देश में खतरा काफी कम है.

डॉक्टर गिरी ने जीटीबी हॉस्पिटल में कोविड की तैयारियों के बारे में बताया कि हमने 400 बेड रिजर्व रखे हैं. राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भी 200 के करीब बेड रिजर्व रखे गए हैं. हमारे पास कोविड-19 की सेकंड वेब में जो ऑक्सीजन की दिक्कत आई थी, या यूं कहें कि तब जितनी ऑक्सीजन इस्तेमाल में आई थी उससे 10 गुना अधिक ऑक्सीजन का स्टॉक आज हमारे पास है. इसके साथ ज़ी मीडिया संवाददाता राजकुमार भाटी ने हॉस्पिटल में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. राजधानी के अस्पताल कोविड की किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं.

 

 

Trending news