हर्बल रंगों से होली खेलने को हो जाओं तैयार, इन हर्बल रंगों से नहीं होगा नुकसान
Advertisement

हर्बल रंगों से होली खेलने को हो जाओं तैयार, इन हर्बल रंगों से नहीं होगा नुकसान

इस बार की होली बच्चों के लिए बड़ी खास होने वाली है. क्योंकि इस बार की होली बच्चे हर्बल रंगों बड़े धूमधाम से मना रहे हैं. कुछ बच्चे तो घर पर ही रंग तैयार कर होली में अपने दोस्तों को रंग में रंगने के लिए तैयारी कर चुके हैं.

हर्बल रंगों से होली खेलने को हो जाओं तैयार, इन हर्बल रंगों से नहीं होगा नुकसान

पानीपतः होली का त्यौहार आते ही बच्चे बड़े बूढ़े और महिलाओं के चेहरों पर रंगों की महक और खुशी साफ नजर आनी लगती है, लेकिन इस बार की होली बच्चों के लिए बड़ी खास होने वाली है. क्योंकि इस बार की होली बच्चे हर्बल रंगों बड़े धूमधाम से मना रहे हैं. कुछ बच्चे तो घर पर ही रंग तैयार कर होली में अपने दोस्तों को रंग में रंगने के लिए तैयारी कर चुके हैं.

रंग खरीदने आई सुचेता ने बताया कि बच्चों की सुरक्षा का ध्यान माता-पिता ही रखते हैं. इसलिए बच्चों के लिए हर्बल रंग खरीद रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस बार की होली पर हर्बल रंग लगाने से दूसरों की स्कीन का भी नुकसान नहीं होगा. उन्होंने कहा कि कोविड-19 में भी बच्चों ने होली का खूब आनंद लिया. सुभाष ने कहा कि पहले से काफी अच्छी होली जाएगी.

उन्होंने आगे कहा कि बच्चों को दोस्तों को खूब रंग-बिरंगे और बड़े बुजुर्गों से आशीर्वाद लेकर होली का लुफ्त उठाएंगे. वही काव्यांश छात्र ने कहा कि बच्चों के लिए नॉन टॉक्सिक हर्बल रंग बना रहा हूं. उन्होंने कहा कि इसके साथ पिचकारी व गुब्बारों से दोस्तों के साथ खेलने के लिए तैयारी कर रहे हैं. इस बार की होली में उत्साह इसलिए है, क्योंकि लगभग 2 साल के बाद इस बार की होली काफी उत्साहवर्धक है.

दुकानदार योगेश ने कहा कि बाजारों में काफी भीड़ है. लोगों में होली का काफी उत्साह देख रहे हैं. दुकानदार ने कहा कि बच्चों के लिए लोग गुलाल पिचकारी व हर्बल रंग अधिक पसंद कर रहे हैं.

(इनपुटः राकेश भयाना)

Trending news