गाजियाबाद जिला जेल में 140 HIV मरीज मिले, कैसे हुए संक्रमित, जानकर चौंक जाएंगे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1445725

गाजियाबाद जिला जेल में 140 HIV मरीज मिले, कैसे हुए संक्रमित, जानकर चौंक जाएंगे

गाजियाबाद की जिला कारागार में 140 HIV पॉजिटिव कैदियों के मिलने का मामला सामने आने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद की जिला कारागार में इस समय 5500 कैदी है, जिनमें से कुछ की जांच पर 140 कैदी HIV पॉजिटिव पाए गए.

गाजियाबाद जिला जेल में 140 HIV मरीज मिले, कैसे हुए संक्रमित, जानकर चौंक जाएंगे

नई दिल्लीः गाजियाबाद की जिला कारागार में 140 HIV पॉजिटिव कैदियों के मिलने का मामला सामने आया है. 140 कैदियों के HIV पॉजिटिव होने की खबर से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. जानकारी के मुताबिक, जिसके बाद सभी कैदियों का परीक्षण कराया जा रहा है. आपको बताते चले कि गाजियाबाद की जिला कारागार में इस समय 5500 कैदी है, जिनमें से कुछ की जांच पर 140 कैदी HIV पॉजिटिव पाए गए.

इसमें कुछ कैदियों को टीवी के लक्षणों की भी पुष्टि की गई है. कुछ कैदी टीवी रोग से पीड़ित निकले हैं पर इतनी बड़ी संख्या में जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया और अब इतनी संख्या में HIV पॉजिटिव के दिन मिलने की वजह की भी जांच की जा रही है. HIV पॉजिटिव कैदियों को ऐड्स कंट्रोल सोसायटी भेज दिया गया है जहां उनका इलाज किया जाएगा. वही जेल अधीक्षक आलोक कुमार के मुताबिक, बंदियों की संख्या का आंकड़ा चौंकाने वाला नहीं है.

ये भी पढ़ेंः 25 हजार इनामी बदमाश और पुलिस में हुई मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, लूट के मामले में चल रहा था फरार

क्योंकि नए बंदियों के जेल में पहुंचने पर परीक्षण आदि कराए जाते हैं. यह संख्या लगभग डेढ़ सौ के आसपास बनी रहती है, इनमें काफी संख्या में कैदी नशे के आदी होते हैं और इसके लिए इस्तेमाल की जाने वाली सिरिंज के इस्तेमाल से संक्रमण का शिकार हो जाते हैं. इनमें से कुछ बंदी सजा काटकर जेल से निकल जाते हैं और कुछ नए बंदी लगातार आते रहते हैं. टीवी के भी 17 मरीज सामने आए हैं जिनको अलग से आइसोलेट वार्ड में रखा गया है. जहां उनका इलाज किया जा रहा है. हापुड़ और गाजियाबाद की जेल एक ही होने की वजह से यहां कैदियों की संख्या अधिक है.

Trending news