Hindon Flood: बारिश और बाढ़ की दोहरी मार, हिंडन के बढ़ते जलस्तर से नोएडा, गाजियाबाद में हाहाकार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1796496

Hindon Flood: बारिश और बाढ़ की दोहरी मार, हिंडन के बढ़ते जलस्तर से नोएडा, गाजियाबाद में हाहाकार

Hindon Flood LIVE: हिंडन के बढ़ते जलस्तर की वजह से करेहेड़ा, अटोर-नगला गांव के कई घरों में पानी भर गया है तो वहीं अब कनावनी में भी बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. वहीं बारिश होने से लोगों की परेशानी और बढ़ गई है.  

Hindon Flood: बारिश और बाढ़ की दोहरी मार, हिंडन के बढ़ते जलस्तर से नोएडा, गाजियाबाद में हाहाकार

Ghaziabad Hindon Flood: राजधानी दिल्ली में यमुना के बाद अब नोएडा और गाजियाबाद में हिंडन नदी का बढ़ता जलस्तर लोगों के लिए परेशानी की वजह बन गया है. हिंडन के बढ़ते जलस्तर की वजह से करेहेड़ा, अटोर-नगला गांव के कई घरों में पानी भर गया है तो वहीं अब कनावनी में भी बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. वहीं बाढ़ के पानी की वजह से कई लोगों के मकान में दरारें आना भी शुरू हो गई है, जिसकी वजह से कभी भी कोई हादसा हो सकता है.   

हिंडन के बढ़े जलस्तर की वजह से करेहेड़ा, अटोर-नगला के बाद अब कनावनी में भी जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. 23 जुलाई को हिंडन की बाढ़ देखने गए जो युवकों की मौत हो गई, जिनका शव बरामद करने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया. वहीं अटोर-नगला में ऑटो से जा रही महिला की बाढ़ के पानी से भरे हुए गड्ढे में गिरने के कारण मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें- Delhi Rain: बारिश से बेहाल हुआ Delhi-NCR, सड़कों पर भरा पानी, लोगों को हो रही परेशानी

गाजियाबाद के कनावनी इलाके में हालात बेहद खराब हैं, हिंडन के बढ़ते जलस्तर की वजह से लोगों के घरों में 8-10 फुट पानी भर गया है. वहीं पानी की वजह से कई लोगों के घरों में दरारें भी आ गई है, जिसकी वजह से लोगों में डर का माहौल है. बाढ़ के हालातों के बीच मकान कभी भी गिर सकते हैं. 

बारिश से बढ़ी परेशानी
हिंडन के बढ़े जलस्तर के साथ ही गाजियाबाद सहित आस-पास के इलाकों में हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों की परेशानी और ज्यादा बढ़ा दी है. बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है, जिससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

बीमारियों का खतरा
जलभराव की वजह से गाजियाबाद में आई फ्लू, स्किन इंफेक्शन और डायरिया के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. 

Input- Piyush Gaur

Trending news