Gurugram के इस अस्पताल में होगा सभी बीमारियों का कम फीस में इलाज- राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1695762

Gurugram के इस अस्पताल में होगा सभी बीमारियों का कम फीस में इलाज- राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

Gurugram News in Hindi: गुरुग्राम में कैनवीन आरोग्य धाम अस्पताल का उद्घाटन किया गया. जहां राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अस्पताल का निरीक्षण करते हु्ए बताया कि इस असप्ताल में एक छत के नीचे सभी बीमारियों का इलाज किया जाएगा.

Gurugram के इस अस्पताल में होगा सभी बीमारियों का कम फीस में इलाज- राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

Gurugram News: गुरुग्राम में कैनवीन आरोग्य धाम अस्पताल के उद्धघाटन के मौके पर पहुंचे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अस्पताल का निरीक्षण किया. जहां उन्होंने बताया कि अब लोगों को गुरूग्राम जैसे शहर में सस्ते दामों पर इलाज मिलेगा.

100 रु की OPD पर सभी तरह के टेस्ट और सर्जरी की मिलेगी सुविधा
गुरुग्राम में जहां लोगों को इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है उस बीच गुरुग्राम में सरकार के सहयोग से एक संस्था ने कैनवीन आरोग्य धाम अस्पताल की शुरुआत की. जिसमें लोगों को सस्ता इलाज मिल सके इसी कड़ी में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अस्पताल में मिलने वाले इलाज के बारे में भी जानकारी ली. इस अस्पताल में लोगों को 100 रुपये की ओपीडी पर सभी तरह के टेस्ट और सर्जरी की सुविधा सरकारी रेट पर दी जाएगी. यही नहीं लोगों को अस्पताल में दवाओं को भी बड़ी छूट पर दी जाएगी. गुरूग्राम में ये एक मात्र ऐसा अस्पताल होगा जहां लोगों को एक छत के नीचे सभी बीमारियों का इलाज दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Karnataka Election में बीजेपी की हार पर बोले सांसद कृष्णपाल गुर्जर, हर चुनाव की प्रवृत्ति होती है अलग

प्राइवेट अस्पतालों की मोटी फीस से मिलेगा निजात 
एक तरफ जहां सरकारी अस्पताल में लगातार बढ़ रही ओपीडी में भीड़ से सेक्टर-10 के अस्पताल पर कम दबाव होगा. वहीं प्राइवेट अस्पतालों की मोटी फीस से भी लोगों को निजात मिलेगी. जनता इस अस्पताल में सभी तरह की डायलेसिस, सभी प्रकार की सर्जरी की सुविधा मिल पाएगी. गुरुग्राम के गरीब तबके को ध्यान में रखते हुए इसकी शुरुआत की गई है.

बेहतर सुविधा के साथ कर्म खर्च में होगा इलाज 
इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि इस तरह की पहल सभी संस्थाओं को भी करनी चाहिए. एक तरफ सरकार लगातार लोगों के इलाज के लिए काम कर रही है. वहीं दूसरी तरफ गैर सरकारी संगठनों की मदद से भी सरकार इस तरह के काम कर रही है जिससे लोगों को फायदा मिल सके. आज के समय में बीमारियों के इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों की फीस लोग अफोर्ड नहीं कर सकते. उस बीच ऐसे अस्पतालों से लोगों को बेहतर इलाज मिलेगा. साथ  ही उन्हें इसके लिए अपनी खर्चा भी कम वहन करना होगा.

Input: देवेंद्र भारद्वाज

Trending news