Covid-19 Update: गुरुग्राम में पैर पसारने लगा कोरोना, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए निर्देश
Advertisement

Covid-19 Update: गुरुग्राम में पैर पसारने लगा कोरोना, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए निर्देश

Gurugram Coronaviurs Cases Today: मंगलवार को दो नए केस सामने आने के साथ ही एक संक्रमित ठीक भी हुआ है, जिसके बाद जिले में अब कुल 9 सक्रिय केस रह गए हैं. वहीं, जिस तरह से शहर में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं

Covid-19 Update: गुरुग्राम में पैर पसारने लगा कोरोना, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए निर्देश

Gurugram Covid-19 Update: शहर में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. पिछले एक सप्ताह में आठ केस सामने आ चुके हैं. वहीं मंगलवार को दो नए केस सामने आने के साथ ही एक संक्रमित ठीक भी हुआ है, जिसके बाद जिले में अब कुल 9 सक्रिय केस रह गए हैं. वहीं, जिस तरह से शहर में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं उन्हें देखकर लग रहा है कि जल्द ही कुछ पाबंदियां लग सकती हैं. 

हालांकि वर्तमान में कोई भी पाबंदी नहीं लगाई गई है, लेकिन स्वास्थ्य निदेशालय द्वारा जल्द ही एसओपी जारी हो सकती है. जिसके बाद लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होने के साथ ही मास्क लगाना अनिवार्य होता है. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने भी प्राइवेट अस्पतालों को तैयार रहने के दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. 

जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो मंगलवार को स्वास्थ्य निदेशालय के महानिदेशक ने बैठक की. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक में महानिदेशक ने प्राइवेट अस्पतालों को पहले की तरह पूरी तैयारी करने के निर्देश देने के लिए कहा है. यहां वेंटीलेटर, इक्यूपमेंट, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन, दवाओं समेत मास्क की पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat News: खेल पदक लौटाने की घोषणा कर विनेश फोगाट ने ताकतवार को बोला Thanks

सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव का कहना है कि पिछले एक सप्ताह में गुरुग्राम में आठ केस सामने आए हैं. इनमें से ज्यादा की ट्रेवल हिस्ट्री है. माइल्ड सिम्टम पाए जाने के बाद इन्हें होम आइसोलेट किया गया है. सिविल सर्जन ने लोगों से अपील की है कि इन दिनों फेस्टिवल सीजन चल रहा है. लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं, लेकिन इस जश्न से कोरोना संक्रमण न फैले इसको ध्यान में रखते हुए उन लोगों को जश्न में शामिल नहीं होना चाहिए, जिन्हें खांसी, जुकाम अथवा बुखार हो. इसके अलावा उन्होंने कहा कि जहां तक संभव हो सके लोगों को नए साल का जश्न अपने घर पर ही मनाना चाहिए, जिससे कि इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. 

फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने साफ कर दिया है कि कोविड को लेकर जिले में तैयारी पूरी है. जो भी निर्देश स्वास्थ्य निदेशालय से आएंगे उसके आधार पर कार्य किया जाएगा. जिले में स्थिति नियंत्रण में है. जरूरत पड़ने पर कोविड टेस्ट को और अधिक बढ़ा दिया जाएगा और संक्रमण को रोकने के लिए कार्य किया जाएगा.

Input: Yogesh Kumar

Trending news