Haryana News: राजस्थान में 450 रुपये में सिलेंडर देने के वादे से संसद में मुकरी केंद्र सरकार- अनुराग ढांडा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2050017

Haryana News: राजस्थान में 450 रुपये में सिलेंडर देने के वादे से संसद में मुकरी केंद्र सरकार- अनुराग ढांडा

Haryana Vidhan Sabha Election 2024: अनुराग ढांडा ने प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान में 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने की गारंटी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चुनाव का नतीजा आने के 48 घंटे बाद राज्यसभा और लोकसभा में वो पलट गए कि 450 रूपए में गैस सिलेंडर देने की उनकी कोई योजना नहीं है. 

Haryana News: राजस्थान में 450 रुपये में सिलेंडर देने के वादे से संसद में मुकरी केंद्र सरकार- अनुराग ढांडा

Haryana Vidhan Sabha Election 2024: आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने सोमवार को पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता की. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी 28 जनवरी को जींद में एक बदलाव जनसभा का आयोजन करने जा रही है, जिसमें आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान जनता को संबोधित करेंगे. इसके लिए आम आदमी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं की तरफ से जनसभा और नुक्कड़ नाटक कर निमंत्रण दिया जा रहा है. ढांडा ने कहा कि मैं खुद अगले 10-15 दिन तक कैथल, जींद के इलाके में रहूंगा और आसपास के सभी गांव में जाकर जनसभा का निमंत्रण दिया जाएगा. इस बदलाव जनसभा में हरियाणा के हर गांव और वार्ड से लोग पहुंचेंगे.

अनुराग ढांडा ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने डेढ़ साल के अंदर 42 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी है और 700 अपॉइंटमेट लेटर बांटने वाली है. वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के युवा रोजगार के इंतजार में हैं, मनोहर सरकार नौकरियों को रद्द करने की घोषणा में लगी है. मनोहर सरकार में परीक्षा होती हैं तो पेपर लीक हो जाता है, अभी तक 40 भर्ती परीक्षा लीक हो चुकी हैं. हरियाणा में ऐसे हालत हैं कि 2 लाख 9 हजार सरकारी नौकरियों के पद खाली हैं और CM मनोहर लाल युवाओं को युद्ध ग्रस्त इजरायल में भेजने की बात करते हैं. ये हरियाणा का दुर्भाग्य है कि ऐसी सरकार जनता को झेलनी पड़ रही है. इस सरकार से छुटकारा पाने के लिए, युवाओं के भविष्य में बदलाव लाने के लिए इस बदलाव जनसभा का आयोजन किया जा रहा है.  

अनुराग ढांडा ने कहा कि हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर सभी मुद्दों पर बात कर लेते हैं, लेकिन शिक्षा व्यवस्था पर कभी बात नहीं करते. शिक्षा विभाग में 500 से ज्यादा फाइल पेंडिंग पड़ी हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश में मर्जर के नाम पर 832 स्कूलों को बंद करने जा रही है. इससे पहले अपने कार्यकाल में भाजपा सरकार लगभग 4,000 सरकारी स्कूल मर्जर के नाम पर बंद कर चुकी है. सरकार कह रही है कि जिस स्कूल में 20 से कम बच्चे होंगे उसको मर्ज कर देंगे यानी बंद कर देंगे. उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में बच्चे इसलिए नहीं आ रहे, क्योंकि प्रदेश के 1,500 से ज्यादा स्कूलों में टॉयलेट नहीं, 8,000 से ज्यादा क्लासरूम की कमी है. जिसके कारण बच्चे जमीन पर, पेड़ के नीचे पढ़ने के लिए मजबूर हैं. सैकड़ों स्कूलों में पीने का पानी और बिजली कनेक्शन नहीं है. इसके अलावा स्कूलों में शिक्षक नहीं हैं, हरियाणा के सरकारी स्कूलों में 30 हजार से ज्यादा भर्तियां खाली पड़ी हैं. इसलिए मां-बाप मजबूरी में बच्चों का प्राइवेट स्कूलों में दाखिला करवाने को मजबूर हैं. वहीं दिल्ली और पंजाब में बच्चे प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार एक साजिश के तहत स्कूलों को बंद करने में लगी है.

ये भी पढ़ें- Haryana News: 5 दिनों की पूछताछ के बाद पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को ED ने किया गिरफ्तार

अनुराग ढांडा ने कहा कि पूरे हरियाणा के लोग इन राजनीतिक पार्टियों से तंग हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि 57 साल हरियाणा को बने हुए हो चुके हैं, 25 साल कांग्रेस की सरकार रही और 9 साल से ज्यादा भाजपा की सरकार को हो गया. लेकिन प्रदेश की जनता को न स्कूल अच्छे मिले, न अस्पताल अच्छे मिले और न बिजली-पानी मिला. इसलिए प्रदेश के लोग नए विकल्प की तलाश में हैं और आज के समय में आम आदमी पार्टी सबसे मजबूत विकल्प है. मुझे पूरा विश्वास है कि हरियाणा की जनता अरविंद केजरीवाल को एक मौका जरुर देगी. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी व्यवस्था को बदलने की लड़ाई लड़ रही है. आम आदमी पार्टी हरियाणा में डेढ़ लाख लोगों का संगठन बना चुकी है और लगातार अपनी ताकत बढ़ा रही है. 

इंडिया गठबंधन पर बोलते हुए अनुराग ढांडा ने कहा कि गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए बना है. जिसके लिए कॉर्डिनेशन कमेटी तय करेगी कि किसको कितनी सीट मिलेगी. हरियाणा में विधानसभा चुनाव आम आदमी पार्टी अपने दम पर लड़ेगी और सरकार बनाएगी. पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के लोकसभा चुनाव में किसी को एक भी सीट नहीं देने के बयान पर उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा दोनों बाप-बेटे अपनी सीट हार गए थे. पता नहीं भूपेन्द्र हुड्डा किस हैसियत से क्लेम कर रहे हैं, जबकि सीट बंटवारे का फैसला कॉर्डिनेशन कमेटी करेगी. इसलिए भूपेन्द्र हुड्डा को संयमित भाषा रखनी चाहिए.

अनुराग ढांडा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी AAP की गारंटी को कॉपी कर रहे हैं. उनके वादे जुमले निकलते थे, अभी भी वही हाल है. प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान में 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने की गारंटी देकर आए, लेकिन चुनाव का नतीजा आने के 48 घंटे बाद राज्यसभा और लोकसभा में पलट गए कि 450 रूपए में गैस सिलेंडर देने की उनकी कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में पिछले साढ़े 9 साल से भाजपा की सरकार है तो हरियाणा में सस्ता गैस सिलेंडर क्यों नहीं देते. किसी की गारंटी में कोई दम नहीं है इसलिए लोग अरविंद केजरीवाल की गारंटी पर भरोसा करते हैं. इस दौरान उन्होंने हरियाणा में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया. 

Trending news