ट्रक यूनियन की हड़ताल जारी, हरियाणा पंजाब बॉर्डर पर जाम से व्यापारी परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1513038

ट्रक यूनियन की हड़ताल जारी, हरियाणा पंजाब बॉर्डर पर जाम से व्यापारी परेशान

इन दिनो शंभू बॉर्डर पर पंजाब सरकार के खिलाफ ट्रक यूनियन सड़कों पर बैठी है, जिसकी वजह से हाईवे भी जाम हो गया है. हाईवे जाम होने की वजह से आम जनता को तो आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब इसका सीधा-साधा असर व्यापारियों पर भी पढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है.

ट्रक यूनियन की हड़ताल जारी, हरियाणा पंजाब बॉर्डर पर जाम से व्यापारी परेशान

अनुज तोमर/ नई दिल्ली: इन दिनो शंभू बॉर्डर पर पंजाब सरकार के खिलाफ ट्रक यूनियन सड़कों पर बैठी है, जिसकी वजह से हाईवे भी जाम हो गया है. हाईवे जाम होने की वजह से आम जनता को तो आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब इसका सीधा-साधा असर व्यापारियों पर भी पढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. व्यापारी व्यापार में हो रहे नुकसान को लेकर चिंता में दिखाई दे रहे हैं.

दरअसल, शंभू बॉर्डर पर इन दिनों पंजाब सरकार के खिलाफ ट्रक यूनियन हड़ताल पर बैठी है और यूनियंस के द्वारा यह कहा गया है कि जब तक पंजाब सरकार ट्रक यूनियन को बहाल नहीं कर देती तब तक वे सड़कों पर ऐसे ही डटे रहेंगे. जिसकी वजह से हाईवे भी जाम हो गया है. आम जनता को तो हाईवे से निकलने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब इस हड़ताल का असर व्यापारियों पर भी देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: Delhi Kanjhawala Case: स्वाति मालीवाल ने निर्भया गैंगरेप का जिक्रकर गृह मंत्रालय से की ये सिफारिश

 

मीडिया से बात करते हुए कपड़ा व्यापारी ने बताया कि उनका माल लुधियाने से आना है इस हड़ताल की वजह से आ नहीं पा रहा है और सर्दी का सिर्फ एक ही महीना होता है माल बेचने के लिए. ऐसे में उन्हें लगभग करोड़ों रुपए का नुकसान हो रहा है. वहीं सोने के व्यापारी ने बताया कि इसकी वजह से सभी को भारी नुकसान पहुंच रहा है और जो कस्टमर दूर से आता था अब वह नहीं आ रहा है जिसकी वजह से सभी सुनारों को लगभग 10 से 12 करोड़ का नुकसान हो गया है.

वहीं दूसरी तरफ हाईवे जाम होने की वजह से आम जनता को भी भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. हड़ताल के चलते जनता कई किलोमीटर तक पैदल चलने को मजबूर हो रही है. मीडिया से बात करते हुए लोगों ने बताया कि वह पिछले काफी समय से इस जाम में फंसे हुए हैं उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही उन्हें कोई सुविधा भी उपलब्ध नहीं हो रही. लोगों का कहना है कि ठंड बहुत ज्यादा है और खाने-पीने की कोई सुविधा भी नहीं है.

Trending news