Haryana Teachers Transfer: मनपसंद जगह पर तबादले के लिए टीचर्स 7 अप्रैल तक कराएं पंजीकरण
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1640496

Haryana Teachers Transfer: मनपसंद जगह पर तबादले के लिए टीचर्स 7 अप्रैल तक कराएं पंजीकरण

Haryana Teachers Transfer: हरियाणा सरकार बड़े स्तर पर स्कूली टीचर्स का तबादला करने जा रही है.  जिसके लिए हरियाणा शिक्षा विभाग ने नोटिफिकेशन जारी किया गया है. साथ ही ये बताया है कि जो रीयता के अनुसार ऑनलाइन स्थान भरें और न भरने पर उसे राज्य/ जिले में कहीं भी तैनात किया जा सकता है.

Haryana Teachers Transfer: मनपसंद जगह पर तबादले के लिए टीचर्स 7 अप्रैल तक कराएं पंजीकरण

चड़ीगढ़: Haryana Teachers Transfer : हरियाणा सरकार बड़े स्तर पर स्कूली टीचर्स का तबादला करने जा रही है.  शिक्षा विभाग ने सभी टीचर्स को अपनी वरीयता के अनुसार ऑनलाइन स्थान भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. हरियाणा सरकार बड़े स्तर पर स्कूली टीचर्स का तबादला करेगी.

बता दें कि हरियाणा शिक्षा विभाग की ओर से टीचर्स का बड़े पैमाने पर तबादला किया जाएगा. इसके लिए शिक्षा विभाग ने सभी टीचर से अनुरोध भी किया है कि वह ब्लॉक स्तर पर अपनी मर्जी से वरीयता के आधार पर ट्रांसफर की जगह का चुनाव कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिससे शिक्षा विभाग को लोक स्तर पर तबादलों का विश्लेषण करने का मौका मिलेगा. इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है .इस नोटिफिकेशन में यह भी बताया गया है कि किन ब्लॉक्स में किन पदों पर ट्रांसफर किए जाएंगे. जैसे:

- प्राचार्य (ROH कैडर)- न्यूनतम 15 ब्लॉक
- प्रिंसिपल मेवात कैडर- सिर्फ नूंह (मेवात) के सभी 5 ब्लॉक

- हेडमास्टर हाई स्कूल (आरओएच कैडर) - न्यूनतम 15 ब्लॉक
- हेडमास्टर हाई स्कूल (मेवात कैडर)- सिर्फ नूंह (मेवात) के सभी 5 ब्लॉक

- रेगुलर पीजीटी/ ईएसएचएम/ टीजीटी (आरओएच कैडर) - न्यूनतम 15 ब्लॉक
- रेगुलर पीजीटी/ ईएसएचएम/ टीजीटी (मेवात कैडर) - न्यूनतम 15 ब्लॉक- सिर्फ नूंह (मेवात) के सभी 5 ब्लॉक

- पीजीटी/ टीजीटी (गेस्ट फैकेल्टी)- न्यूनतम 15 ब्लॉक
- रेगुलर एचटी /पीजीटी /जेबीटी- भरने की अनुमति नहीं

- पीआरटी /जेबीटी (गेस्ट फैकेल्टी)- न्यूनतम 15 ब्लॉक

शिक्षा विभाग की ओर से कहा गया है कि उपरोक्त सभी कर्मचारियों से अनुरोध है कि वे एमआईएस पोर्टल (MIS Portal) पर वरीयता क्रम में अपना ब्लॉक 7 अप्रैल 2023 (मध्यरात्रि 11:59:59) तक भरें. वरीयता भरने के लिए जिलेवार सभी शैक्षणिक ब्लॉकों की सूची और उपयोगकर्ता पुस्तिका भेजी गई है. अगर किसी कर्मचारी ने अपनी ब्लॉक वरीयताएं नहीं भरी हैं, तो विभाग यह मान लेगा कि उसे राज्य/ जिले में कहीं भी तैनात किया जा सकता है.

Trending news