Haryana Roadways Strike: हरियाणा सरकार और रोडवेज यूनियन में बनी बात, हड़ताल खत्म
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1961151

Haryana Roadways Strike: हरियाणा सरकार और रोडवेज यूनियन में बनी बात, हड़ताल खत्म

Haryana Roadways Strike: अंबाला में बस अड्डे पर रोडवेज कर्मचारी की हत्या के मामले में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की यूनियन के साथ हुई बैठक के बाद उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि आज रात से बसें चलेंगी. मृतक के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा. भविष्य में डिपो में इस तरह के किसी भी हादसे को रोकने के लिए नीति बनाने पर विचार किया जाएगा.

Haryana Roadways Strike: हरियाणा सरकार और रोडवेज यूनियन में बनी बात, हड़ताल खत्म

Haryana Roadways Strike: अंबाला में बस अड्डे पर रोडवेज कर्मचारी की हत्या के मामले में बुधवार को रोडवेज यूनियन के लोग परिवहन मंत्री से मिले और उनके सामने अपनी मांगे रखी. बैठक के बाद परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने जी मीडिया से बात करते हुए बताया कि यह लोग तीन मांगे लेकर आए थे और उन तीनों मांगों पर सहमति बन गई है.

उन्होंने आगे बताया कि कानून के मुताबिक मृतक के परिवार को सरकारी नौकरी दिलाने की कोशिश की जाएगी. इसके के लिए मुख्यमंत्री से बात करेंगे और परिवार को सरकारी नौकरी दिलाएंगे. शाहिद के दर्जे के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह पीड़ित परिवार को मृतक की बहादुरी के लिए सम्मानित करेंगे और उन्हें उचित मुआवजा भी दिलाएंगे.

ये भी पढ़ेंः Ambala Roadways Strike: रोडवेज हड़ताल से यात्री परेशान, डबल किराया लगने से हो रही आर्थिक समस्या

हालांकि मुआवजा कितना होगा इस बात पर चर्चा नहीं की गई है, लेकिन उन्हें संतोषजनक मुआवजा दिलाया जाएगा और बैठक में इस बारे में खुलकर बात हुई है और इस पर सहमति बन गई है, जिसके बाद अब प्रदेश में जो बसों की हड़ताल जारी थी. वह अभी से खत्म की जा रही है.

रोडवेज यूनियन के पदाधिकारी संतुष्ट, हड़ताल खत्म

बता दे कि अंबाला में रोडवेज कर्मचारी की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में रोडवेज कर्मचारियों ने बसों का चक्का जाम कर दिया था, जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. ई इसके बाद परिवहन मंत्री ने रोडवेज कर्मचारी यूनियन से जुड़े पदाधिकारीयों को चंडीगढ़ बैठक के लिए बुलाया.

ये भी पढ़ेंः Haryana Roadways Strike: परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने रोडवेज यूनियन से की अपील, शाम 5 बजे होगी मीटिंग, बातचीत से निकालेंगे समाधान

बैठक के बाद यूनियन के तमाम पदाधिकारीयों ने जी मीडिया से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि वह परिवहन मंत्री के पास तीन मांगे लेकर आए थे कि पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए. उनके परिवार में से किसी एक को सरकारी नौकरी दी जाए और मृतक को शाहिद का दर्जा दिया जाए.

उन्होंने आगे कहा कि परिवहन मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि परिवार में एक सरकारी नौकरी दी जाएगी. इसके अलावा मृतक को शहीद का दर्जा दिया जाएगा. परिवहन मंत्री ने मुआवजे को लेकर भी आश्वासन दिया है कि परिवार को उचित मुआवजा दिया जाएगा और जिससे वह संतुष्ट हैं.

ये भी पढ़ेंः Haryana Roadways Strike: रेवाड़ी, सोनीपत में रोडवेज का चक्का जाम, मांग पूरी न होने तक प्रदर्शन करने का किया ऐलान

इसलिए उनकी सभी मांगों पर सहमति बन गई है. अब रोडवेज की हड़ताल को भी खत्म किया जा रहा है. बसें आज रात से ही चलने लगेगी. भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो इसके लिए भी उन्होंने परिवहन मंत्री से बात की है‌ कि बस अड्डे पर सुरक्षा के प्रबंध किए जाएं ताकि ऐसी घटनाओं से बचा जा सके.

मूलचंद शर्मा ने की मीडिया से खास बीतचीत

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि अंबाला डिपो के चालक राजवीर पर ड्यूटी के दौरान जानलेवा हमला होने के कारण हुई मौत बहुत ही दु:खद घटना है. इस दु:ख की घड़ी में सरकार उनके परिवार के साथ खड़ी है. मृतक के छोटे बेटे मंजीत को उसकी योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी दी जाएगी. इसके अलावा, वो परिवहन मंत्री होने के नाते उनके परिवार को वित्तीय सहायता भी प्रदान करेंगे.

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने जानकारी आज यहां हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा यूनियन के साथ हुई बैठक के उपरांत मीडिया से बातचीत के दौरान दी. बैठक में निर्णय लिया गया कि आज रात से ही निर्धारित समय-सारणी के अनुसार रोडवेज की बसें चलेंगी. मृतक का पार्थिव शरीर उसके पैतृक गांव पहुंचाया जाएगा, जहां कल सुबह उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. मूलचंद शर्मा ने कहा कि भविष्य में डिपो में इस तरह के किसी भी हादसे को रोकने के लिए नीति बनाने पर विचार किया जाएगा.

(इनपुटः विजय राणा)

Trending news