Haryana Rain: हर बार की एक ही कहानी! बारिश ने खोली प्रशासन की पोल, घरों में घुसा पानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1761557

Haryana Rain: हर बार की एक ही कहानी! बारिश ने खोली प्रशासन की पोल, घरों में घुसा पानी

Haryana Rain Update: हरियाणा के चरखी दादरी में दो-तीन दिन से लगातार हुई बारिश के कारण मुख्य मार्ग कॉलोनी और बाजारों की दुकानों के सामने हुआ जलभराव से प्रशासन और जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए पुख्ता इंतजाम फेल हो गए. सीवर लाइन की सफाई न होने की वजह से शहर में जलभराव की स्थिति बनी हुई है, जिसकी वजह से दुकानों के सामने 2 से 3 फुट पानी भर गया है.

Haryana Rain: हर बार की एक ही कहानी! बारिश ने खोली प्रशासन की पोल, घरों में घुसा पानी

Haryana Rain Update: हरियाणा के चरखी दादरी में दो-तीन दिन से लगातार हुई बारिश के कारण मुख्य मार्ग कॉलोनी और बाजारों की दुकानों के सामने हुआ जलभराव से प्रशासन और जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए पुख्ता इंतजाम फेल हो गए. प्रशासन और विभाग सीवर लाइन की सफाई नहीं कर पाए, जिसके कारण शहर में जलभराव की स्थिति बनी हुई है. दुकानों के सामने सड़क पर 2 से 3 फुट तक पानी भर गया है.

लोगों का कहना है कि विभाग और प्रशासन मानसून से पहले कोई पुख्ता इंतजाम नहीं कर पाया, जिसके कारण शहर की यह स्थिति बनी है. बारिश के कारण कॉलोनियों में 3 से 4 फुट तक पानी भरा हुआ है. कई दिनों से पानी भरा रहने की वजह से मच्छर पनप रहे हैं, जिसकी वजह से लोगों में बीमारियां फैलने का भय बना हुआ है. लोगों का कहना है कि बार-बार प्रशासन और विभाग को शिकायत कर चुके, लेकिन आज तक कोई समाधान नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: ग्रामीण इलाकों में DTC बस सेवा ठप होने से लोगों परेशान, रोजाना पैदल करना पड़ता है सफर

इसी के साथ जलभराव को लेकर चरखी दादरी शहर के दुकानदारों ने शहर में 2 दिन तक प्रदर्शन किया था. इसी के साथ  उपायुक्त को ज्ञापन भी सौंपा था. उपायुक्त ने 12 घंटों का समय मांगा था, लेकिन वह 12 घंटे भी हो चुके हैं लेकिन अब तक जलभराव की स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है. नगर परिषद चेयरमैन बख्शी सैनी का कहना है कि शहर के सभी नालों की सफाई की जा रही है. हर नाले पर 10 आदमियों की ड्यूटी लगाई गई है और जल्द ही जलभराव से निजात पा लिया जाएगा.

जब शहर में जलभराव की समस्या को लेकर जन स्वास्थ्य विभाग के जूनियर इंजीनियर विजय चावला से बात की गई तो उनका कहना था कि पूरे शहर की निकासी बंद पड़ी सीसीआई कंपनी में की जा रही है. रेलवे लाइन के नीचे से पानी की निकासी की जाती है, लेकिन इस बार रेलवे के सिग्नल में कोई प्रॉब्लम होने के कारण यह निकासी नहीं हो पाई और 4 दिन तक निकासी बंद रही, जिसके कारण शहर में जगह-जगह पर जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा. विभाग द्वारा लगातार मोटर लगाकर शहर का पानी निकाला जा रहा है.

(इनपुटः नरेंद्र मंडोला)

Trending news