Thar चोर को पुलिस ने ऐसे किया काबू, नकली इंस्पेक्टर बन कर चुका है लाखों की धोखाधड़ी
Advertisement

Thar चोर को पुलिस ने ऐसे किया काबू, नकली इंस्पेक्टर बन कर चुका है लाखों की धोखाधड़ी

नकली इंस्पेक्टर बनकर दुकानदार से साढे पांच लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में निबपाल पुत्र बलबीर सिंह वासी जनसूई को अंबाला से गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने आरोपी के पास से कई जाली सामानों को भी बरामद किया है. 

Thar चोर को पुलिस ने ऐसे किया काबू, नकली इंस्पेक्टर बन कर चुका है लाखों की धोखाधड़ी

कुरुक्षेत्रः नकली इंस्पेक्टर बनकर दुकानदार से धोखाधड़ी करने के आरोप में निबपाल पुत्र बलबीर सिंह वासी जनसूई थाना नग्गल जिला अंबाला को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. व्यक्ति ने बताया कि हरियाणा पुलिस की तीन स्टार वाली वर्दी में था और थार गाड़ी में उसके शोरुम पर आया, जिसकी वर्दी पर दलजीत सिंह की पलेट लगी हुई थी, जिसने अपने आपको हरियाणा पुलिस का इंस्पेक्टर बताया और कहा कि वह कुरूक्षेत्र में कार्यरत है.

उन्होंने आगे बताया कि छोटी सल्पानी में मकान बना रहा जिसके लिए उसे टाइल्स की जरूरत है, जिसने उसके शोरूम से अलग-2 किस्म की टाइल्स व ग्रेनाइट पत्थर पसंद किया. जो दलजीत सिंह द्वारा पसंद की गई टाइल्स व पत्थर की टैक्स सहित कुल 5 लाख 54 हजार 352 रूपये कीमत बताई. जो दलजीत सिंह ने इस राशि का ICICI बैंक अंबाला का चैक दिनांक 16 जनवरी, 2023 का दिया और कहा कि उसका सामान छोटी सल्पानी अड्डा के पास पहुंचा देना. उसने उसका सामान उसके बताए गए पते पर पहुंचा दिया.

ये भी पढ़ेंः चौटाला गांव के इंडोर स्टेडियम में तैयार होंगे वॉलीबॉल प्लेयर, पेयजल और कृषि क्षेत्रों में उठाएं ये महत्वपूर्ण कदम

इसके बाद जब उसने अपने बैंक में चैक लगाया तो खाते में पैसे ना होने के कारण चैंक बाउंस हो गया. जब उसने इस बारे दलजीत सिंह से बात कि तो उसने कहा कि आप दौबारा चैक लगाओ मैंने खाते में पैसे डलवा दिए है. उसने दौबारा से चैक लगाया पर चैक दौबारा बाउंस हो गया तथा आरोपी का मोबाइल फोन भी बंद हो गया. उसने अपने तौर पर आरोपी की तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नही चला, जिसकी शिकायत पर थाना कृष्णा गेट में मामला दर्ज करके जांच शरू कर दी.

आरोपी को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया और 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. रिमांड अवधि के दौरान आरोपी से वारदात में प्रयोग की गई थार गाड़ी, पुलिस की वर्दी, फर्जी कागजात, उसके परिवार के नकली पासपोर्ट व दुकानदार से खरीदी गई करीब साढे पांच लाख रुपये की टाइल्स बरामद की गई.

Trending news