Haryana OPS Protest: BJP-Congress एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं, कर्मचारियों के खिलाफ फैंसले लेते हैं- अभय चौटाला
Advertisement

Haryana OPS Protest: BJP-Congress एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं, कर्मचारियों के खिलाफ फैंसले लेते हैं- अभय चौटाला

  इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने रविवार को पंचकूला में पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति के बैनर के नीचे हजारों की संख्या में प्रर्दशन कर रहे कर्मचारियों पर  लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले छोड़ने और वाटर कैनन का इस्तेमाल करने की कड़े शब्दों में निंदा की

Haryana OPS Protest: BJP-Congress एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं, कर्मचारियों के खिलाफ फैंसले लेते हैं- अभय चौटाला

चंडीगढ़:  इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने रविवार को पंचकूला में पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति के बैनर के नीचे हजारों की संख्या में प्रर्दशन कर रहे कर्मचारियों पर  लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले छोड़ने और वाटर कैनन का इस्तेमाल करने की कड़े शब्दों में निंदा की. लाठीचार्ज, आंसू गैस छोड़ने और वाटर कैनन का प्रयोग करने से कई कर्मचारियों को चोटें आई और बुरी तरह से जख्मी हो गए. पुलिस द्वारा यह बर्बरतापूर्ण कार्रवाई प्रदेश की भाजपा गठबंधन सरकार के आदेशों पर की गई है. भाजपा गठबंधन सरकार बजाय कर्मचारियों की बात सुनने के तानाशाही रवैया अपना रही है और कर्मचारियों का दमन कर रही है.

ये भी पढ़ें: Haryana OPS Protest: पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए सड़कों पर उतरे कर्मचारी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, किया लाठीचार्ज

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इतिहास गवाह है कि भाजपा और कांग्रेस दोनो एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं और दोनो ही पर्टियों ने सत्ता में रहते कर्मचारियों के खिलाफ फैंसले लिए हैं. 2003 में केंद्र की भाजपा सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम को केंद्र में बंदकर नई पेंशन स्कीम लागू कर दी थी. तब हरियाणा प्रदेश में इनेलो की सरकार थी और चौ. ओम प्रकाश चौटाला प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, लेकिन उन्होंने कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए हरियाणा में नई पेंशन स्कीम लागू करने से मना कर दिया था. हरियाणा में 2006 में जब कांग्रेस का राज था और भूपेंद्र हुड्डा मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने कर्मचारियों के हितों के खिलाफ फैंसला लेते हुए ओल्ड पेंशन स्कीम को हरियाणा में बंद कर दिया था और नई पेंशन स्कीम लागू कर दी थी. 

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि यह पूरा प्रदेश जानता है कि जो वो वायदा करते हैं तो उसे निभाते हैं. उन्होंने दावा किया कि 2024 में प्रदेश में इनेलो की सरकार बनेगी और सरकार बनने पर पहली कलम से नई पेंशन स्कीम को बंद करके ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू किया जाएगा.

Trending news