Haryana News: हरियाणा में खेली जा रही है अनोखी प्रतियोगिता, युवाओं को नशे से दिलाएगी मुक्ती
Advertisement

Haryana News: हरियाणा में खेली जा रही है अनोखी प्रतियोगिता, युवाओं को नशे से दिलाएगी मुक्ती

Haryana News: पलवल जिला पुलिस द्वारा युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए गांव कारना में पुलिस द्वारा खास पहल की गई है. यहां पब्लिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया.

Haryana News: हरियाणा में खेली जा रही है अनोखी प्रतियोगिता, युवाओं को नशे से दिलाएगी मुक्ती

Haryana News: पलवल जिला पुलिस द्वारा युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए गांव कारना में पुलिस पब्लिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. प्रतियोगिता का शुभारंभ एडिशनल एसपी जसलीन कौर ने किया है. इस अवसर पर खिलाडियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया. इस अवसर पर शहर थाना प्रभारी उप निरीक्षक राजेश कुमार, हथीन गेट चौकी प्रभारी सहायक उप निरीक्षक कुलदीप सिंह के अलावा काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे.

हरियाणा पुलिस के महानिदेशक शत्रुजीत कपूर के द्वारा पूरे प्रदेश में युवाओं को खेलों के लिए प्रोत्साहित कर व उन्हें नशे से दूर रखने के लिए विशेष अभियान चलाया गया है. इसी अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक पलवल डॉ. अंशु सिंगला के नेतृत्व में एडिशनल एसपी पलवल जसलीन कौर कुशल मार्गदर्शन में अभियान को लगातार सफल बनाने व अधिक से अधिक युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए लगातार प्रयासरत है.

पुलिस द्वारा आयोजित की गई पब्लिक पुलिस खेल प्रतियोगिता में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों ने भाग लिया. एडिशनल एसपी जसलीन कौर ने बताया कि पुलिस विभाग की तरफ से कराई गई प्रतियोगिता का मकसद युवाओं में नशे व सामाजिक बुराईयों को दूर करके उनका ध्यान खेलों की तरफ आकर्षित करना है. युवाओं को नशे की लत छोड़कर खेल व शिक्षा की तरफ ध्यान देना होगा. ताकि बेहतर समाज की स्थापना की जा सके.

उन्होंने कहा कि ग्रामीण आंचल में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है. इन्हें केवल तराशने की जरूरत है. इस दौरान विजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि समाज व राष्ट्रीय हित के लिए युवा नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहे, नशा युवाओं का भविष्य व सामाजिक सम्मान को खत्म कर देता है. युवा खेलों से जुड़कर खुद भी नशे से दूर रहे. वहीं अपने घर व समाज में भी नशा करने वालों को नशा न करने और नशे को  छुड़वाने के लिए प्रयास करें.

वर्तमान में टेक्नोलॉजी के नए-नए अविष्कार होने के कारण साइबर अपराध के मामलों में भी बढ़ोतरी हो रही है. उन्होंने युवाओं से साइबर अपराधियों के द्वारा अपराध के तरीके अमल में लाए जाने के बारे में विस्तार पूर्वक बताया. वहीं युवाओं को साइबर अपराध से सतर्क रहने व साइबर अपराध से बचने की जानकारी गांव के बुजुर्ग व अन्य व्यक्तियों को को भी इसके बारे में जागरूक करने के लिए कहा.

(इनपुटः रुस्तम जाखड़)

Trending news