Haryana News: गृह विभाग के मुख्य सचिव ने कहा- DGP खुद कर रहे हैं प्रभावित इलाकों की मॉनिटरिंग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1809035

Haryana News: गृह विभाग के मुख्य सचिव ने कहा- DGP खुद कर रहे हैं प्रभावित इलाकों की मॉनिटरिंग

Haryana News: हरियाणा के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने आज पत्रकार वार्ता के दौरान नूंह के मामले में मीडिया से भी सहयोग की अपील करते हुए कहा कि समाज में शांति बहाली के लिए मीडिया भी सकारात्मक भूमिका निभाए. 

Haryana News: गृह विभाग के मुख्य सचिव ने कहा- DGP खुद कर रहे हैं प्रभावित इलाकों की मॉनिटरिंग

Haryana News: हरियाणा के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने कहा कि नूह में साइबर थाना पर किया गया हमला देश एवं प्रदेश की सुरक्षा पर बड़ा हमला हो सकता है, इसकी गहन जांच की जाएगी. मेवात में स्थायी तौर पर रैपिड एक्शन फोर्स का एक केंद्र बनाया जाएगा.

176 लोग हुए गिरफ्तार 
उन्होंने आज पत्रकार वार्ता के दौरान नूंह के मामले में मीडिया से भी सहयोग की अपील करते हुए कहा कि समाज में शांति बहाली के लिए मीडिया भी सकारात्मक भूमिका निभाए. उन्होंने बताया कि नूंह में धार्मिक यात्रा पर हुए हमले के बाद जो हालात बने हैं, उसमें अभी तक कुल 93 एफआईआर दर्ज की गई है और 176 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें नूह जिला में 46 फरीदाबाद जिला में 3 , गुरुग्राम जिला में 23, रेवाड़ी जिला में 3 तथा पलवल जिला में 18 एफआईआर दर्ज की गई है.
 
DGP खुद कर रहे हैं मॉनिटरिंग
उन्होंने नूंह एवं आस-पास के जिलों में स्थिति को पूर्ण रूप से नियंत्रण में होने की बात कही और जनता से भी आह्वान किया कि किसी प्रकार की धमकी देने वाले तथा अशांति फैलाने की साजिश रचने का शक होते ही पुलिस के 112 नम्बर पर तुरंत डॉयल करें. पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी. उन्होंने बताया कि हरियाणा के डीजीपी स्वयं नूह एवं प्रभावित क्षेत्र में जाकर स्थिति की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Nuh Violence: हाथों से सिर ढककर भागता रहा, पिठ पर पड़ती रही लाठियां, बृजमंडल यात्रा में मौजूद शख्स ने सुनाई आपबीती

गहनता से होनी चाहिए जांच 
इसके साथ ही टीवीएसएन प्रसाद ने साइबर थाना पर हुए हमले के बारे में आशंका जाहिर करते हुए कहा कि भारत आज सबसे तेज गति से विकसित होने वाले देशों की अग्रिम पंक्ति में है, जल्द ही तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है, ऐसे में साइबर थाना पर हमला होना असामाजिक तत्वों की साजिश होने से इंकार नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में संगठित साइबर अपराध बढ़ रहे हैं और हरियाणा सरकार भी इस मामले में तेजी से काम रही है, इसलिए देश की राजधानी दिल्ली के नजदीक इस साइबर थाना पर हमला किया जाना गहन जांच का विषय हो सकता है.

किसी को शांति भंग करने की इजाजत नहीं 
उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से उकसाने वाले मैसेज भेजने वालों को आगाह करते हुए कहा कि समाज की शांति को भंग करने की किसी को इजाजत नहीं दी जाएगी, सरकार की ऐसे मैसेज फैलाने वालों पर पूरी नजर है. अगर कोई इस मामले में दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने राज्य के प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि प्रदेश की पुलिस पूरी तरह से सक्षम है. उन्होंने बताया कि नूह क्षेत्र में हालात तेजी से सामान्य की तरफ बढ़ रहे हैं, फिलहाल शनिवार तक इंटरनेट सेवा बंद की गई है, इसके बाद हालात की समीक्षा करके आगे की रणनीति तय की जाएगी.
INPUT- VIJAY RANA

Trending news