Jhajjar News: रणजीत चौटाला ने 1000 से ज्यादा गांवों में 24 घंटे बिजली न देने का कारण इसे बताया, जानें
Advertisement

Jhajjar News: रणजीत चौटाला ने 1000 से ज्यादा गांवों में 24 घंटे बिजली न देने का कारण इसे बताया, जानें

Jhajjar News: हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने बताया कि 5700 गावों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है, जहां बिजली के मीटर घरों के बाहर नहीं लगे हैं, सिर्फ उन्हीं गांवों में 16 घंटे बिजली दी जा रही है.

Jhajjar News: रणजीत चौटाला ने 1000 से ज्यादा गांवों में 24 घंटे बिजली न देने का कारण इसे बताया, जानें

Jhajjar News: हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला  ने आज बहादुरगढ़ के गणपति धाम में कन्फेडरेशन ऑफ  बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज से जुड़े उद्योगपतियों की समस्याएं सुनीं.  इसके बाद उन्होंने फुटवियर क्लस्टर में बहादुरगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के साथ-साथ फुटवियर एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी शिरकत की. उन्होंने उद्योगपतियों की बिजली आपूर्ति से जुड़ी समस्याओं को जल्द दूर करने के आदेश भी दिए. इस दौरान काम में लापरवाही बरतने के आरोप लगने के बाद बिजली विभाग के दो अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात भी रणजीत सिंह चौटाला ने कही.

उद्योगपतियों से बातचीत के दौरान रणजीत सिंह चौटाला ने बताया प्रदेश में 5700 से ज्यादा गांव में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है. जहां बिजली के मीटर घरों के बाहर नहीं लगे हैं, सिर्फ उन्हीं गांवों में 16 घंटे बिजली दी जा रही है. बिजली मंत्री का कहना है की लाइन लॉस भी अब 31% से घटकर 9% पर आ गया है.  उद्योगों को बिजली की सही ढंग से आपूर्ति दी जा रही है. यहां उद्योगपतियों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर सही ढंग से काम नहीं करने के आरोप लगाए. इसके बाद रणजीत सिंह चौटाला ने दो कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए रणजीत सिंह चौटाला ने अरविंद केजरीवाल द्वारा मुफ्त बिजली दिए जाने पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि उनकी बिजली तो हम दे रहे हैं और उनके लोगों को भी संभाल रहे हैं. फ्री बिजली देना झूठी बात है. फ्री की दुकान कोई नहीं चला सकता. वित्तीय स्थिति और हालात भी देखने पड़ते हैं.

ये भी पढ़ें: Salman Khan का जिससे हुआ था फर्स्ट Breakup, उसी की भतीजी को दिलाया फिल्मों में ब्रेक

रणजीत सिंह चौटाला ने एसवाईएल मुद्दे को लेकर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने चेतावनी के साथ आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट का आदेश सबको मानना ही पड़ेगा.हालांकि  उन्होंने कहा कि इसमें समय लग सकता है, लेकिन हरियाणा के हिस्से का पानी हरियाणा में जरूर आएगा.

इनपुट: सुमित कुमार

Trending news