Haryana News: पंचकूला में सफाई के लिए करोड़ों खर्च फिर भी नहीं मिली गंदगी से राहत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2011318

Haryana News: पंचकूला में सफाई के लिए करोड़ों खर्च फिर भी नहीं मिली गंदगी से राहत

Haryana News: लापरवाहियों का आलम यूं है कि बदबू के कारण लोग परेशान हो रहे हैं. इस खबर के बारे में जब ज़ी न्यूज़ की टीम ने रियलिटी चेक किया तो हालात बहुत भी खराब मिले. शहर के सभी सेक्टरों से कूड़ा पूरी तरह से नहीं उठाया गया था.

Haryana News: पंचकूला में सफाई के लिए करोड़ों खर्च फिर भी नहीं मिली गंदगी से राहत

Haryana News: पंचकूला में नगर निगम ने 1 से 8 दिसंबर तक शहर में पड़ी गंदगी को साफ करने का अभियान छेड़ा था. बावजूद इसके सफाई व्यवस्था चौपट है. जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हैं. नगर निगम अभियान के तहत सेक्टरों की सफाई के दावे कर रहा है, लेकिन हकीकत इससे अलग है. शहर में सफाई व्यवस्था के लिए नगर निगम की तरफ से 12 करोड़ रुपये खर्चे जा रहे हैं. इसके बाद भी सेक्टरों में रोड साइड कूड़े का उठान नहीं किया गया है.

लापरवाहियों का आलम यूं है कि बदबू के कारण लोग परेशान हो रहे हैं. इस खबर के बारे में जब ज़ी न्यूज़ की टीम ने रियलिटी चेक किया तो हालात बहुत भी खराब मिले. शहर के सभी सेक्टरों से कूड़ा पूरी तरह से नहीं उठाया गया था. सीएम फ्लाइंग की टीम ने भी सेक्टर-14 नगर निगम कार्यालय में छापा मारकर सफाई कर्मचारियों का रिकार्ड जब्त किया था, लेकिन ग्राउंड पर कुछ और ही नजर आ रहा है. पंचकूला के सेक्टर-4 गांव हरिपुर में सरकारी स्कूल के सामने के कूड़े ओर गोबर की गाड़ियां खड़ी रहती हैं, जिससे परेशान स्कूल के अध्यापक और प्रिंसिपल ने काफी बार सीएम विंडो पर शिकायत दी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. साथ ही जिस तरीके से गंदगी स्कूल के सामने है तो बच्चों के बीमार होने का खतरा भी बना रहता है क्योंकि इस स्कूल में छोटे बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं.

गंदगी की वजह से बच्चों और अध्यापकों को काफी दिकत्तों का सामना करना पड़ता है. इसी के साथ ही गांव के लोगों का कहना है कि कूड़े की गाड़ियां आती तो हैं, लेकिन पूरा कचरा उठाते नहीं हैं. कुछ लोगों का कहना है कि एरिया के पार्षद को कई बार समस्या से अवगत कराया है लेकिन कोई हल नहीं निकलता. इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि नगर निगम का स्वच्छता अभियान सिर्फ कागजों में ही सीमित कर रह गया है. इसी के साथ अगर हम पंचकूला के सेक्टर-21 गांव महेशपुर की बात करें तो गांव महेशपुर में भी जगह-जगह पर कूड़े के ढेर देखने को मिल रहे हैं. लोगों को कहना है कि यहां पर सफाई व्यवस्था पूरी तरीके से चरमराई हुई है. पंचकूला के सेक्टर-20 के रोड के सामने भी कचरे के ढेर देखने को मिल रहे हैं. पंचकूला सेक्टर 20 से पीर मुशला बॉर्डर एरिया में भी गंदगी का अंबार देखने को मिल रहा है. पंचकूला सेक्टर-19 इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में भी गंदगी के ढेर लगे हुए हैं, लेकिन प्रशासन का इसकी और कोई ध्यान नहीं है.

INPUT- Divya Rani

Trending news