Haryana News: अहीर रेजिमेंट की मांग करने पहुंचा ये हरियाणवी सिंगर, 2024 चुनाव का करेंगे बहिष्कार!
Advertisement

Haryana News: अहीर रेजिमेंट की मांग करने पहुंचा ये हरियाणवी सिंगर, 2024 चुनाव का करेंगे बहिष्कार!

Haryana News: सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग को लेकर महेंद्रगढ़ जिले के गोद बलाहा गांव में आज एक महापंचायत का आयोजन किया गया. इस महापंचायत में हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित कई प्रदेश के लोगों ने शामिल होकर सरकार से सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग की.

Haryana News: अहीर रेजिमेंट की मांग करने पहुंचा ये हरियाणवी सिंगर, 2024 चुनाव का करेंगे बहिष्कार!

Haryana News: हरियाणा में एक बार फिर से अहीर रेजिमेंट की मांग उठने लगी है. इस मांग को लेकर महेंद्रगढ़ में महापंचायत का आयोजन किया गया. इस महापंचायत में हरियाणा के साथ-साथ मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली समेत कई राज्यों के लोग इकट्ठे हुए.  इस दौरान उन्होंने कहा कि अहीरों की बलिदान की कहानी बहुत पुरानी है. महापंचायत में इकट्ठा हुए लोगों ने सरकार को 2024 चुनाव के लिए चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो वो 2024 लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे. 

कई प्रदेशों के लोग जुटे
सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग को लेकर महेंद्रगढ़ जिले के गोद बलाहा गांव में आज एक महापंचायत का आयोजन किया गया. इस महापंचायत में हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित कई प्रदेश के लोगों ने शामिल होकर सरकार से सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग की. महापंचायत में उपस्थित लोगों ने कहां की अहीरों के बलिदान का इतिहास बहुत पुराना है. उन्होंने कहा कि सेना में अहीर रेजिमेंट की मांग वर्षों से चली आ रही है. सरकार जल्द से जल्द हमारी मांग पूरी करे. इस महापंचायत में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी भाग लिया. 

ये भी पढ़ें: Brijbhushan vs Wrestler: सोनीपत की महापंचायत से बजरंग पूनिया का ऐलान, जल्द होगी 'खिलाड़ियों की महापंचायत'

2024 चुनाव का करेंगे बहिष्कार 
इस महापंचायत को शक्ति प्रदर्शन के रूप में भी देखा जा रहा है. इस दौरान लोगों ने सरकार से 2024 चुनाव से पहले सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने ऐसा नहीं किया तो वो 2024 चुनाव का बहिष्कार करेंगे. महापंचायत में जुटे लोगों ने देश की लड़ाइयों में अहीरों के योगदान के बारे में चर्चा किया. बता दें, अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर लगातार देश के विभिन्न जगहों पर आंदोलन चल रहे हैं. कार्यक्रम के दौरान वहां पहुंचे वक्ताओं ने कहा कि उनके इस मांग को 36 बिरादरी का समर्थन मिल रहा है. इसके अलावा 4 फरवरी 2021 से गुरुग्राम के खेड़की दौला टोल पर अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है.

हरियाणवी गायक एमडी ने लिया भाग
अहीर रेजिमेंट की मांग के को लेकर आयोजित महापंचायत में हरियाणवी कलाकार एमडी अपना समर्थन देने पहुंचे. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की महापंचायतें आगे भी हर 2 महीने के अंतराल पर होती रहेंगी. एमडी ने सरकार से अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग की और यह उम्मीद जताया कि सरकार उनकी मांग को मानेगी. 

Trending news