Haryana News: राहुल गांधी को देर से याद आए किसान, मेरे साथ ट्रैक्टर चलाकर संसद जाते तो जल्दी जानते किसानों की समस्या- डिप्टी सीएम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1771370

Haryana News: राहुल गांधी को देर से याद आए किसान, मेरे साथ ट्रैक्टर चलाकर संसद जाते तो जल्दी जानते किसानों की समस्या- डिप्टी सीएम

Haryana Politics News: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने राहुल गांधी के सोनीपत दौरे पर जमकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि अगर अब ट्रैक्टर चलाने वाले राहुल गांधी उस समय मेरे साथ ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंच जाते तो वो शायद उस दिन ट्रैक्टर चलाना सीख जाते. चलो देर आए, दुरुस्त आए. 

Haryana News: राहुल गांधी को देर से याद आए किसान, मेरे साथ ट्रैक्टर चलाकर संसद जाते तो जल्दी जानते किसानों की समस्या- डिप्टी सीएम

Haryana Politics: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यमुनानगर जिले को सौगात देते हुए 115 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाली 224 किलोमीटर लंबी करीब 100 सड़कों के सुधारीकरण व मजबुतीकरण के कार्यों का शिलान्यास किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि करीब 115 करोड़ रुपये के खर्च से जिले के सभी चारों विधानसभा की 25-25 सड़कों का विकास करवाया जाएगा. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मानसून के बाद सड़कों पर निर्माण कार्य आरंभ हो जाएगा और साल के अंत तक सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे. उन्होंने यह भी बताया कि यह सड़कें पहले ही मंजूर कर ली गई थी, लेकिन सड़कों पर जनस्वास्थ्य विभाग का कार्य पूरा न होने के कारण सड़कों के कार्य में देरी हुई है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कसा तंज
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्रैक्टर चलाने के सवाल पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्हें अब किसानों की याद आई है. उन्होंने कहा कि जो लोग देश का नेतृत्व करने की दस साल पहले बात करते थे, उनको आज किसानों की समस्या पता चली है. दुष्यंत चौटाला ने याद दिलाया कि एक दौर ऐसा भी था जब ट्रैक्टर को कमर्शियल श्रेणी रखा जा रहा था. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर अब ट्रैक्टर चलाने वाले राहुल गांधी उस समय मेरे साथ ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंच जाते तो वो शायद उस दिन ट्रैक्टर चलाना सीख जाते. चलो देर आए, दुरुस्त आए. वहीं इनेलो की पदयात्रा को डिप्टी सीएम ने रथयात्रा बताया. उन्होंने इनेलो द्वारा सरकार बनाने के दावे पर कहा कि इसका फैसला जनता करेगी कि 2024 में इनेलो का चुनाव परिणाम अच्छा रहेगा या फिर 2019 की तरह दो प्रतिशत वोट वाला रहेगा.   

ये भी पढ़ें: Karnal News: आप नेता अनुराग ढांडा ने लिपिकों के प्रदर्शन को दिया समर्थन, कहा- इनकी मांगे सही

 

2024 हरियाणा चुनाव के लिए तैयार डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में जेजेपी सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में संगठन मजबूती पर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रचार-प्रसार के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता निरंतर फील्ड में है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे खुद जेजेपी संगठन की पुनर्गठन प्रक्रिया के बाद 20 जिलों का दौरा कर चुके हैं. इस दौरान बहुत सारे सामाजिक संस्थाओं के लोग जेजेपी से जुड़े है और इससे गांवों के साथ-साथ अब शहरी क्षेत्र में संगठन की ताकत बढ़ी है. साथ ही वे लोगों की समस्याओं को सुनकर उसका समाधन कर रहे है. उन्होंने कहा कि जेजेपी बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत कर रही है. डिप्टी सीएम ने कहा कि विधायक नैना चौटाला जल्द ही हरी चौपाल कार्यक्रम के माध्यम महिलाओं से रूबरू होंगी. इसके अलावा जेजेपी को विशाल वृक्ष बनाने के लिए पार्टी अन्य राज्यों राजस्थान, दिल्ली, पंजाब में भी संगठन विस्तार पर काम कर रही है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हर संगठन का अधिकार होता है कि वे अपने संगठन को मजबूत बनाए. उन्होंने कहा कि हरियाणा में हमारा लक्ष्य है कि अधिक से अधिक विधानसभा सीटें जीते और इसके लिए हम निरंतर काम कर रहे है.      

यमुनानगर में जनता की परेशानियों के निकाले समाधान
शनिवार को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला यमुनानगर जिले के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने विभिन्न सार्वजनिक और निजी कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. जगह-जगह पर शहर वासियों द्वारा दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया. उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनते हुए उनके समाधान के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. जगाधरी में जोगी समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दुष्यंत चौटाला ने अपने ऐच्छिक कोटे से जोगी धर्मशाला की मरम्मत के लिए 11 लाख रुपये देने की घोषणा की. उन्होंने जगाधरी के नगर खेड़ा में माथा टेक प्रदेशवासियों के लिए सुख-समृद्धि की कामना की. इस अवसर पर पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, जेजेपी जिला प्रधान गुरविंदर तेजली, जेजेपी नेता अशोक शेरवाल, कुसुम शेरवाल सहित काफी संख्या में शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे.

Trending news