Nayab Saini News: सांसद नायब सैनी बने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, संभाला पद
Advertisement

Nayab Saini News: सांसद नायब सैनी बने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, संभाला पद

बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव और हरियाणा में कांग्रेस को मात देने का लिए ओबीसी कार्ड खेल दिया है. बीजेपी ने जाट समुदाय से आने वाले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ की छुट्टी करते हुए कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नायब सैनी को बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है.

Nayab Saini News: सांसद नायब सैनी बने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, संभाला पद

Rohtak News: बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव और हरियाणा में कांग्रेस को मात देने का लिए ओबीसी कार्ड खेल दिया है. बीजेपी ने जाट समुदाय से आने वाले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ की छुट्टी करते हुए कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नायब सैनी को बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है. आज बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने रोहतक बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में विधिवत शपथ लेकर अपना पदभार संभाल लिया है. वहीं ओपी धनखड़ ने भी नायब सैनी को बधाई दी और कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलिएगा. 

नायब सैनी ओबीसी समाज से आते है, वहीं बीजेपी का सबसे बड़ा वोट बैंक है. वह ओबीसी समाज है आईसीसी समाज ने प्रदेश और केंद्र में बीजेपी की सरकार बनवाने में अहम रोल अदा किया था. बीजेपी ओबीसी के बलबूते पर तीसरी बार सरकार बनाने की रणनीति बना चुकी है. ओम प्रकाश धनखड़ तीन साल तक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रहे मगर वे इस जाट समुदाय से आते है और भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ कह जाने वाले रोहतक, झज्जर, सोनीपत में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए.

किसान आंदोलन और पहलवानों का धरना बीजेपी से जाट समुदाय की नाराजगी देखी गई. अब बीजेपी जाट समुदाय की बजाय बीजेपी ओबीसी दलित वर्ग पर फोकस कर रही है.
नायब सैनी पिछले हरियाणा सरकार के कार्यकाल में मंत्री भी रहे चुके और अभी हाल में सांसद भी है और बीजेपी के शुरू से कर्मठ भरोसेमंद नेता है. नायब सैनी का करनाल, कुरुक्षेत्र, कैथल अंबाला में सैनी समाज की काफी संख्या भी और उनका अपने क्षेत्र में होल्ड है. वहीं माना जा रहा है  कि नायब सैनी मुख्यमंत्री के सबसे नजदीक है और सीएम के साथ सरकार और संगठन के बीच धनखड़ के साथ बन नहीं रही थी. सीएम की इच्छा से धनखड़ को बदला गया है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: इस बार Diwali पर आग से होने वाले हादसों से बचाएगा Drone

अब आगे देखना होगा कि नायब सैनी के कमान के साथ बीजेपी हरियाणा की दस लोकसभा सीट जीत पाएगी और तीसरी बार बीजेपी सरकार वापिसी कर पाएगी. नायब सैनी ने कहा मुझे नए प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी मिली है. मैं पार्टी और संगठन के लिए मेहनत के साथ काम करूंगा और सभी कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलूंगा.

उन्होंने कहा कि 2024 के लिए हरियाणा की दस लोकसभा सीट जीत मोदी जी की झोली में डालने का काम करूंगा. वहीं सीएम मनोहर लाल कहा कि आज नए प्रदेश अध्यक्ष के रूप में हमारे कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी ने शपथ ली है, हम बधाई देते हैं. जहां भी उनको मेरी जरूरत होगी, मेरा पूरा सहयोग रहेगा. 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस बार चुनाव नहीं हो पाए सीधे नियुक्तियां हुई हैं.

वहीं उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में चुनाव है, तीन राज्यों में बीजेपी की सरकार बन रही है. वहीं तेलगाना की जानकारी मुझे नहीं है. ओबीसी जाति से प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर सीएम ने बोले कि नायब सैनी शुरू से जमीन से जुड़े हुए नेता रहे हैं. हम जाति की राजनीति नहीं करते किसी की जाति तो होती है मगर मोदी जी ने कहा की दो जाति है एक गरीब दूसरी अमीर.

प्रतिव्यक्ति आय और जीडीपी को लेकर कहा की आज हरियाणा में प्रतिव्यक्ति आय दो लाख 95 हजार हो गई. भूपेंद्र हुड्डा एक लाख 95 हजार छोड़ कर गए थे, वहीं दो गुने से आय बढ़ी है. वहीं डीजीपी के आंकलन होता है. केंद्र और प्रदेश की एंजेंसिया जीडीपी का आंकलन करती है. उसी पर प्रति व्यक्ति आय निर्धारित होती है. हम परिवार पहचान पत्र से सरकार की योजनाओं को जोड़ रहे, जिससे कि हर गरीब तक सरकार की योजनों का लाभ पहुंच पाए. ऋण और अन्य बाते सब विपक्ष की बाते है.

साथ ही कहा कि प्रदेश पर साढ़े चार लाख का कर्ज गलत है. विधानसभा के फ्लोर पर यह गलत साबित किया है. हरियाणा का इस साल का बजट दो लाख 53 हजार करोड़ है. पिछले सरकार ने हमे 98 करोड़ बजट छोड़ कर गए थे. प्रदेश में इस समय पंद्रह सरकारी और निजी मेडिकल कालेज चल रहे है और आठ पाइप लाइन है. 
बाइट नायब सैनी नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी

INPUT: RAJ TAKIYA

Trending news