Charkhi Dadri News: किसान आंदोलन के बाद अब किस बात पर बिफरी खाप पंचायतें, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2161206

Charkhi Dadri News: किसान आंदोलन के बाद अब किस बात पर बिफरी खाप पंचायतें, जानें वजह

Haryana News: खाप पंचायतें किसान आंदोलन के साथ-साथ सरसों की सरकारी खरीद और एमएसपी रेट को लेकर मैदान में उतर गई है. इस दौरान खाप पंचायतों ने दादरी में किसानों के धरने पर आंदोलन को लेकर आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया. 

 

Charkhi Dadri News: किसान आंदोलन के बाद अब किस बात पर बिफरी खाप पंचायतें, जानें वजह

Charkhi Dadri News: खाप पंचायतें अब किसान आंदोलन के साथ-साथ सरसों की सरकारी खरीद और एमएसपी रेट को लेकर मैदान में उतर गई है. दर्जनभर खाप पंचायतों ने दादरी में किसानों के धरने पर आंदोलन को लेकर मंथन किया और आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया. वहीं धरने पर दर्जनभर खापों के प्रतिनिधि पहुंचे और आंदोलन को आगे बढ़ाने के बारे में विचार-विमर्श किया. इस दौरान धरने पर किसानों के बीच पहुंचे एसडीएम नवीन कुमार को खाप व किसान संगठनों ने सीएम के नाम ज्ञापन सौंपते हुए चेतावनी दी कि सरकार ने संज्ञान नहीं लिया तो पंचायत खापें किसान संगठनों के साथ मिलकर बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे. 

सरसों की सरकारी खरीद को एमएसपी पर शुरू करने की उठाई मांग 
बता दें कि किसान संगठनों के साथ खाप पंचायतों की अगुवाई में दादरी के दिल्ली रोड पर नेशनल हाईवे 152डी के समीप किसान आंदोलन-पार्ट-2 के तहत पक्का मोर्चा लगातार जारी है. धरने पर फोगाट, सांगवान, श्योराण, पंवार, सतगामा सहित दर्जनभर खापों के प्रतिनिधि पहुंचे और आंदोलन को आगे बढ़ाने के बारे में विचार-विमर्श किया. फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में किसानों और पंचायत खापों ने एकजुट होकर सरसों की सरकारी खरीद को एमएसपी पर शुरू करने की मांग उठाई. उन्होंने यह भी कहा कि अगर सरकार हमारी मांग नहीं मानी तो किसान आंदोलन पार्ट-2 लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे

ये भी पढ़ें- स्नैक वेनम मामले में एल्विश यादव गिरफ्तार, थोड़ी देर में कोर्ट में होगी पेशी

आंदोलन पार्ट-2 की कही बात 
वहीं किसानों के धरने पर पहुंचे एसडीएम नवीन कुमार को किसानों और पंचायत खापों ने  सीएम के नाम का ज्ञापन सौंपा. साथ ही यह भी कहा कि अगर सरकार ने एमएसपी रेट पर सरसों की खरीद नहीं दी तो एकजुट होकर बड़ा निर्णय लेंगे. इसके अलावा किसान आंदोलन पार्ट-2 को लेकर भी आर-पार की लड़ाई लड़ने की बात कर रहे हैं. 

Input- pushpender kumar

Trending news