जेल मंत्री रणजीत सिंह बोले- अधिकारियों को दी जाएंगी गाड़ियां
Advertisement

जेल मंत्री रणजीत सिंह बोले- अधिकारियों को दी जाएंगी गाड़ियां

हरियाणा के बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने बताया कि समूचे प्रदेश में बिजली की कोई किल्लत नहीं है. किसानों को बिना ब्रेक के 8-8 घंटे बिजली दी जा रही है. प्रदेश की जेलों में भी सुधार किया गया है.

जेल मंत्री रणजीत सिंह बोले- अधिकारियों को दी जाएंगी गाड़ियां

विपिन शर्मा/कैथल: हरियाणा के बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने आज चीका के वार्ड नंबर-17 के हंस नगर में डॉ. प्रवीण भार्गव के आवास पर एक कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि समूचे प्रदेश में बिजली की कोई किल्लत नहीं है. किसानों को बिना किसी ब्रेक के 8-8 घंटे बिजली मुहैया करवाई जा रही है. पांच हजार से अधिक गांवों में बिजली व्यवस्था दुरुस्त की गई है. साथ ही ग्रामीणों को बिना कट के बिजली दी जा रही है.

ये भी पढ़ें: GST कर प्रणाली में लगातार हो रहे संसोधनों के विरोध में, कैट करेगा आंदोलन

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों यूक्रेन युद्ध के कारण कई राज्यों में बिजली सप्लाई की व्यवस्था चरमराई थी. हरियाणा प्रदेश में इस विषय पर गंभीरता से तत्पर होकर कार्य किया गया. साथ ही बिजली की निर्बाध सप्लाई सुनिश्चित की गई. उन्होंने कहा कि हरियाणा में लाइन लॉस को कम किया गया है, जिसमें करोड़ों रुपये का फायदा हुआ है.

प्रदेश के कई हिस्सों में निवेशक विशेष रूचि लेकर औद्योगिक इकाइयां स्थापित कर रहे हैं. इन सभी औद्योगिक इकाइयों में समुचित बिजली सप्लाई सुनिश्चित की गई है. सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व में बनाई गई औधोगिक नीतियों के कारण आज भारत में हरियाणा इंडस्ट्रियल हब के रूप में उभर रहा है, क्योंकि प्रदेश में व्यापारियों को बिजली जैसी अनेक मूलभूत सुविधाएं मिल रही हैं.

जेल कानून के अनुसार ही रखा जाता है
उन्होंने कहा कि प्रदेश के जेलों में अपेक्षाकृत सुधार किए जा रहे हैं. जेल के अंदर कोई भी कैदी हो उसे जेल कानून के अनुसार ही रखा जाता है. एक तय सीमा के बाद जेल में बंद कैदी पैरोल के लिए आवेदन कर सकता है और उसे तय मापदंडों के अनुसार पैरोल दी जा सकती है. उन्होंने कहा कि जल्द ही जेल के अधिकारियों के लिए अलग गाड़ियों की व्यवस्था भी की जाएगी. चीका आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पिछले दिनों इस परिवार में विवाह समारोह हुआ था, उस समय व्यस्तता के कारण नहीं आ पाया था. आज इस परिवार को बधाई देने के लिए आया हूं.

WATCH LIVE TV

Trending news