गुरुग्राम मेंआयकर विभाग के ऑफिस का भूमि पूजन, 100 करोड़ की लागत से बनकर होगा तैयार
Advertisement

गुरुग्राम मेंआयकर विभाग के ऑफिस का भूमि पूजन, 100 करोड़ की लागत से बनकर होगा तैयार

आयकर विभाग के ऑफिस निर्माण कार्य के शुरू होने से पहले आज भूमि पूजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर भारत सरकार में राजस्व सचिव तरुण बजाज ने शिरकत की.

गुरुग्राम मेंआयकर विभाग के ऑफिस का भूमि पूजन, 100 करोड़ की लागत से बनकर होगा तैयार

नई दिल्ली: गुरुग्राम के सेक्टर 29 में आयकर विभाग का पहला दफ्तर का निर्माण किया जाएगा. इस दफ्तर का निर्माण कार्य आज भूमि पूजन के बाद शुरू हो गया है. अगले डेढ़ साल में यह इमारत पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगी.

ऑफिस परिसर में लगाए जाएंगे 12 हजार पेड़-पौधे
ऑफिस निर्माण कार्य के शुरू होने से पहले आज भूमि पूजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर भारत सरकार में राजस्व सचिव तरुण बजाज ने शिरकत की.आयकर विभाग के इस ऑफिस परिसर में लगभग 12,000 से ज्यादा पेड़-पौधे लगाए जाएंगे. जिससे यह इमारत पूरी तरह से प्रदूषण रहित रहेगी. इसके अलावा अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त इस इमारत में टैक्सपेयर्स के लिए भी कई महत्वपूर्ण और सुविधा जनक कदम उठाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: All India police Games में हरियाणा के इंस्पेक्टर मौसम ने जीता रजत पदक

 

100 करोड़ की लागत से बनकर तैयार होगा आयकर ऑफिस 
अगले डेढ़ साल में यह ऑफिस 100 करोड रुपये की लागत से बनकर तैयार हो जाएगा. 2 एकड़ से ज्यादा जमीन को आयकर विभाग ने हरियाणा शहरी प्राधिकरण से 90 करोड़ रूपये में खरीदी है. अभी आयकर विभाग का गुरुग्राम ऑफिस किराए की इमारत में चल रहा है, लेकिन अब ऑफिस के बनने के बाद आयकर विभाग का एक खुद का ऑफिस हो जाएगा. प्रधान आयकर आयुक्त प्रताप सिंह और अन्य ऑफिसर्स की तरफ से इस ऑफिस को लेकर लगातार सरकार से मांग की गई थी और इसकी पूरी रूपरेखा विभाग के इन्हीं अधिकारियों के अधीन की गई है. जिसके बाद इस ऑफिस का निर्माण कार्य शुरू हुआ.

आयकर विभाग के इस ऑफिस का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यहां टैक्सपेयर्स के लिए भी काफी सुविधाएं होंगी. विभाग की तरफ से टैक्स में कई बड़े कदम उठाए गए हैं जिससे टैक्सपेयर को फायदा मिल रहा है यही नहीं विभाग की तरफ से 2 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का रिफंड भी इश्यू किया गया है.

Trending news