Haryana News: अनिल विज ने अंबाला के पड़ाव थाना SHO को लगाई फटकार, बोले-किसी को गुंडागर्दी करने नहीं दूंगा...
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2053438

Haryana News: अनिल विज ने अंबाला के पड़ाव थाना SHO को लगाई फटकार, बोले-किसी को गुंडागर्दी करने नहीं दूंगा...

Haryana Hindi News: गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला के पड़ाव थाना एसएचओ को फटकार लगाई और कहा कि किसी को गुंडागर्दी करने नहीं दूंगा, जमीन को कब्जामुक्त करवाओ. अपने आवास पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे, इसी दौरान उन्होंने ऐसा किया.

Haryana News: अनिल विज ने अंबाला के पड़ाव थाना SHO को लगाई फटकार, बोले-किसी को गुंडागर्दी करने नहीं दूंगा...

Haryana News: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मच्छौंडा में जमीनी कब्जे के मामले में आज अंबाला के पड़ाव थाना के एसएचओ को फटकार लगाई. उन्होंने पड़ाव थाना के एसएचओ से कहा कि मैं किसी को गुंडागर्दी करने नहीं दूंगा, जमीन को तुरंत कब्जामुक्त करो और कार्रवाई करो. साथ ही गृह मंत्री अनिल विज को अंबालावासी राजेंद्र गोयल ने भगवान श्रीराम का चित्र भेंट किया गया, जिसे मुंबई के चित्रकार ने बनाया है. 

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज बुधवार को अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे. अंबाला छावनी के मच्छौंडा में जमीन पर कब्जे को लेकर परिवार ने गृह मंत्री अनिल विज से शिकायत की. उनका आरोप था कि गुंडा प्रवृत्ति के लोगों ने जबरन उनकी जमीन पर कब्जा कर अपना हक जताया जा रहा है, जबकि सभी कागजात उनके पक्ष में हैं. मामले को लेकर खफा हुए गृह मंत्री ने पड़ाव एसएचओ को फोन पर फटकार लगाते हुए मामले में तत्पर कार्रवाई के निर्देश दिए.

बल्लभगढ़ से आई दंपत्ति से गृह मंत्री अनिल विज को बेटी के साथ दुराचार मामले में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दी. इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को मामले में दोबारा से जांच करने के निर्देश दिए. इसी तरह भिवानी के रोहनात गांव से आई महिला ने अपनी मासियों पर उनकी मां की खेती की जमीन पर कब्जे का आरोप लगाया. महिला ने कहा कि गत दिनों वह जबरन उनके खेतों से फसल भी आरोपियों द्वारा काट ली गई, इस मामले में पुलिस को शिकायत दी गई थी, लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं हुई. गृह मंत्री ने एसपी भिवानी को मामले में दोबारा जांच के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें: Ayodhya: सोनिया गांधी व खड़गे नहीं जाएंगे Ram Mandir, बताया- RSS का कार्यक्रम

वहीं पलवल से आए फरियादी ने बेटे की हत्या मामले में सही जांच नहीं होने का आरोप लगाया. इस मामले को लेकर गृह मंत्री ने डीएसपी रैंक के अधिकारी से मामले की जांच कराने के निर्देश दिए. नारायणगढ़ से आए दंपत्ति ने गृह मंत्री को बताया कि गांव की महिला ने उनके खिलाफ झूठा मारपीट का केस दर्ज कराया गया है. साथ ही महिला उनके अलावा ग्रामवासियों को भी तंग करती है. इस पर अनिल विज ने एसपी अंबाला को मामले में जांच के निर्देश दिए.

इन शिकायतों पर भी गृह मंत्री ने कार्रवाई के निर्देश दिए
साहा से महिला ने ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया जिस पर गृह मंत्री ने डीएसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए. कुरुक्षेत्र निवासी महिला फरियादी ने 15 लाख रुपये के लोन के नाम पर धोखाधड़ी के आरोप लगाया. महिला ने बताया कि लोन दिलाने का झांसा देकर व्यक्ति ने उनसे हस्ताक्षर करवाए और अब 15 लाख का लोन उनके नाम पर है. जबकि यह राशि उन्हें नहीं मिली. गृह मंत्री ने एसपी कुरुक्षेत्र को जांच के निर्देश दिए. इसके अलावा अन्य समस्याओं पर गृह मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए.

मलेरिया विभाग कर्मियों को कौशल रोजगार निगम में शामिल करने के दिए निर्देश
गृह मंत्री अनिल विज से मलेरिया विभाग में काम करने वाले स्टाफ ने उन्हें हरियाणा कौशल रोजगार निगम में शामिल करने की मांग की. इसको लेकर गृह मंत्री ने मंजूरी दी और स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए.

Input: Vijay Rana 

Trending news