Haryana Crime: भाई ने दी भाई को मौत, शव को लेकर रोड पर बैठा परिवार, न्याय की लगा रहा है गुहार
Advertisement

Haryana Crime: भाई ने दी भाई को मौत, शव को लेकर रोड पर बैठा परिवार, न्याय की लगा रहा है गुहार

Haryana Crime: हरियाणा के भिवानी में एक हत्या का मामला सामने आया है. जहां एक चचेरे भाई ने छोटे भाई की रस्सी से घोटकर हत्या कर दी. इसको लेकर परिजनों ने कहा कि किसी प्रकार की कोई रंजिश नहीं थी. न्याय न मिलने की वजह से शव को लेकर रोड पर बैठ है.

Haryana Crime: भाई ने दी भाई को मौत, शव को लेकर रोड पर बैठा परिवार, न्याय की लगा रहा है गुहार

Haryana Crime: भिवानी के जमालपुर गांव में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. तीन दिन पहले सरसों के खेतों में लापता बच्चे का शव पाया गया था. न्याय न मिलने की वजह से शव को लेकर परिजन रोड पर बैठ गए, जिसकी वजह से हांसी तोशाम रोड पर कल से जाम लगा हुआ है. मौके पर पहुंचे DSP से नाराज महिलाओं ने गुस्से में बोला कि नहीं हो रही है कार्यवाही. जब किसी का लाल की हत्या कर दी जाती है और उसको न्याय नहीं मिलता है तो वह परिवार बिलख-बिलख कर रोता है.

यह मामला भिवानी, जिला के गांव जमालपुर का है. जहां एक परिवार के सदस्य ने यानी रिश्ते में लगते चचेरे भाई ने 14 वर्षीय भाई की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी थी. हत्या के बाद उसे सरसों के खेत में दबा दिया. 14 वर्षीय ऋषभ का शव खेतों से बरामद हुआ था. परिजन तीन दिनों से भूखे प्यासे अपने बेटे की न्याय की मांग कर रहा है.

ये भी पढे़ं- Noida Crime: रास्ता न देने पर रिवॉल्वर दिखाकर धमकाया.. फिर की पिटाई, मामला दर्ज

परिजनों का आरोप है कि आरोपी पक्ष का एक ही व्यक्ति अभी तक गिरफ्तार किया गया है. जबकि उसमें चार लोग और शामिल है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ढुल-मुल रवैया अपनाये हुए हैं. पुलिस की कार्रवाई से हम संतुष्ट नहीं है. इसलिए हमने कल से रोड जाम किया हुआ है. प्रशासन ने हमारी मदद नहीं की है. अगर हमारी मांग नहीं मानी जाती तो हम भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे.

बता दे कि तीन दिनों पहले ऋषभ शाम 4 बजे सब्जी लेने के लिए घर से निकला था. उसके बाद वह घर नहीं पहुंचा, तो परिजनों ने ऋषभ का पता किया, लेकिन काफी देर बाद कोई सुराग नहीं लगा तो पुलिस को इतला दी गई. पुलिस ने काफी छानबीन के बाद लापता ऋषभ का पता लगाया, लेकिन ऋषभ सरसों के खेत में मृत अवस्था में दफन मिला. पुलिस ने प्राथमिक जांच में पाया कि कुनबे में लगते ऋषभ के चचेरे भाई ने वारदात को अंजाम दिया है.

ये भी पढे़ं- Kisan Andolan: किसान आंदोलन में हुए नुकसान की भरपाई करेगी हरियाणा पुलिस, संपत्ति और खाते होंगे जब्त

फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. परिजनों ने बताया कि किसी प्रकार की कोई रंजिश नहीं थी, लेकिन आपस में कहा सुनी हो जाती है, लेकिन उसके बावजूद जब वह घर से निकल तो हरिओम ने उसका पीछा किया. उन्होंने बताया कि ऋषभ ने घर वापस लौटते समय हरिओम को मना कर दिया था, लेकिन हरिओम ने कहा कि वह घर जा रहा है. इस पर वह बाइक पर सवार हो गया, लेकिन ऋषभ को खेतों में ले जाकर टोपे में लगी रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी और दफना दिया.

उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनकी मदद की है उन्हें न्याय की उम्मीद भी जताई. वही DSP रमेश कुमार ने मामले की विस्तार से जानकारी दी और बताया कि परिजनों के बयान दर्ज किए जा रहे है और मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

(इनपुटः नवीन शर्मा)

Trending news