Haryana News: फतेहाबाद नगर परिषद में सीएम फ्लाइंग की रेड, यमुनानगर में अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई
Advertisement

Haryana News: फतेहाबाद नगर परिषद में सीएम फ्लाइंग की रेड, यमुनानगर में अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई

CM Flying Raid: यमुनानगर में सोमवार देर रात अवैध खनन की सूचना पर पहुंची सीएम फ्लाइंग टीम ने 5 डंपर और एक जेसीबी जब्त की है. जब्त वाहनों पर 25 लाख रुपये से भी ज्यादा जुर्माना लगाने की संभावना है.

फतेहाबाद में दस्तावेज की जांच करते अधिकारी

फतेहाबाद: सीएम फ्लाइंग की टीम ने आज सुबह फतेहाबाद नगर परिषद कार्यालय में छापा मारा. इस दौरान कर्मचारियों और अधिकारियों में हड़कंप मच गया. सीएम फ्लाइंग की टीम ने आते ही हाजिरी रजिस्टर चेक किया, लेकिन आज वैकल्पिक अवकाश होने के चलते गैरहाजिरी नहीं मिली. इस दौरान टीम ने प्रॉपर्टी आईडी, नगर परिषद की विभिन्न मदों से आय व व्यय के रिकॉर्ड, नो ड्यूज सर्टिफिकेट और परिवार पहचान पत्र से संबंधित रिकॉर्ड खंगालना शुरू कर दिया. 

 ये भी पढ़ें: हरियाणा के इन युवाओं ने यूपीएसी एग्जाम किया पास, किसी के पिता है Ex DGP तो कोई खुद है अधिकारी

सीएम फ्लाइंग की टीम के एसआई कुलदीप सिंह अपनी टीम के साथ नगर परिषद कार्यालय पहुंचे थे. उन्होंने ईओ ऋषिकेश चौधरी के कार्यालय में पहुंचकर सारा रिकॉर्ड तलब कर लिया. दरअसल नगर परिषद में अधिकतर शिकायतें प्रॉपर्टी आईडी बनाने और पीपीपी को लेकर आती रहती हैं, इसलिए टीम ने इनसे संबंधित रिकॉर्ड की फाइलें मंगवाकर खंगालना शुरू कर दिया. साथ ही नगर परिषद की दुकानों, एडवरटाइजमेंट बोर्ड आदि से होने वाली आय, सफाई के टेंडर आदि संबंधित रिकॉर्ड भी खंगाला।

अवैध खनन में लगे 5 डंपर और एक जेसीबी जब्त 
यमुनानगर के रणजीतपुर एरिया में भट्टूवाला गांव के पास देर रात सीएम फ्लाइंग टीम ने पुलिस और खनन विभाग के साथ मिलकर छापेमारी की. टीम ने मौके पर खनन कार्य में लगे 5 डंपर और एक जेसीबी मशीन को जब्त कर लिया. प्रशासन के लाख प्रयासों के बावजूद खनन माफिया बाज नहीं आ रहे.

 ये भी पढ़ें: दिल्ली समेत हरियाणा में भीषण गर्मी का कहर जारी, जानें कब मिलेगी राहत

सोमवार देर रात अवैध खनन की सूचना पर सीएम फ्लाइंग टीम ने छापेमारी की. यहां पर पकड़े गए वाहनों पर 25 लाख रुपये से भी ज्यादा जुर्माना लगाने की संभावना है. रणजीतपुर चौकी इंचार्ज सुमेश ने बताया कि सीएम फ्लाइंग की सूचना पर हम मौके पर पहुंचे. उन्होंने सभी जब्त वाहनों को सीज करने और खनन विभाग को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

हाल ही में रणजीतपुर चौकी के अंतर्गत पड़ते नगली माइनिंग जोन में आर.आर. स्टोन क्रशर पर सीएम फ्लाइंग ने कार्रवाई की थी. उस कार्रवाई को अभी महीनाभर भी नहीं बीता कि सीएम फ्लाइंग ने एक बार फिर इसी एरिया में खनन माफिया पर कार्रवाई की. 

 

 

Trending news