ताऊ देवीलाल का जन्मदिन आज, एक मंच पर जुटेंगे कई दिग्गज नेता, रास्ते रहेंगे डायवर्ट
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1366326

ताऊ देवीलाल का जन्मदिन आज, एक मंच पर जुटेंगे कई दिग्गज नेता, रास्ते रहेंगे डायवर्ट

देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 109 वीं जयंती के अवसर पर आज फतेहाबाद में 'सम्मान दिवस रैली' का आयोजन किया गया है, इस रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, NCP प्रमुख शरद पवार, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी दैवगौड़ा सहित कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. 

ताऊ देवीलाल का जन्मदिन आज, एक मंच पर जुटेंगे कई दिग्गज नेता, रास्ते रहेंगे डायवर्ट

Chaudhary Devi Lal Birthday: देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 109 वीं जयंती के अवसर पर फतेहाबाद में 'सम्मान दिवस रैली' का आयोजन किया जा रहा है. इस रैली में देश के 11 बड़े राज्यों के भाजपा नेताओं को आमंत्रित किया गया है, जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल जैसे बड़े नाम शामिल हैं. 

इन बड़े नेताओं को दिया गया है निमंत्रण
चौधरी देवीलाल की 109 वीं जयंती के अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, NCP प्रमुख शरद पवार, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी दैवगौड़ा, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुला, पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद, आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्र बाबू नायडू, तेलंगाना मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव, माकपा नेता सीताराम येचुरी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह, अखिलेश यादव, जयंत चौधरी, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और राजस्थान के सांसद हनुमान बैनीवाल को बुलाया गया है. 

हरियाणा सरकार और आढ़तियों के बीच नहीं बनी सहमति, जारी रहेगी हड़ताल

चौधरी देवी लाल का जन्म हरियाणा के एक जाट किसान के परिवार में 25 सितम्बर 1914 को हुआ था. आजादी की लड़ाई में उनका अहम योगदान माना जाता है. साल 1952 में कांग्रेस की टिकट पर वो पहली बार विधायक बने, उसके बाद वह जनता पार्टी में शामिल हो गए. 19 अक्टूबर 1989 से 21 जून 1991 तक भारत के उप-प्रधानमंत्री और दो बार हरियाणा के मुख्यमंत्री रहने वाले चौधरी देवी लाल ने प्रधानमंत्री पद को भी ठुकरा दिया था. हरियाणा के लोग उन्हें प्यार से ताऊ कहते थे और वो उनके बीच ताऊ बनकर ही रहना चाहते थे.  

रूट रहेंगे डायवर्ट
ट्रैफिक पुलिस ने रैली में जुटने वाली भीड़ के चलते रूट डायवर्ट कर दिए हैं. साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए 170 ट्रैफिक पुलिस और होमगार्ड के कर्मचारियों को लगाया गया है. इस दौरान हिसार से आने वाली गाड़ियों को मिनी बाईपास से नई अनाज मंडी भेजेंगे.  सिरसा और रतिया की तरफ से आने वाली गाड़ियों को दौलतपुर रोड से भेजा जाएगा. 

 

Trending news