रणजीत सिंह चौटाला का बड़ा बयान, एक नेता पर जांच सही तो दूसरे पर बवाल क्यों?
Advertisement

रणजीत सिंह चौटाला का बड़ा बयान, एक नेता पर जांच सही तो दूसरे पर बवाल क्यों?

मनीष सिसोदिया को सीबीआई (CBI) द्वारा लुकआउट नोटिस जारी करने की खबर पर रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि ईडी और सीबीआई एक स्वंत्रत जांच एजेंसी हैं. इन जांच एजेंसियों को मोदी ने अब तो बनाया नहीं है. यह जांच एजेंसियां तो बहुत पहले से ही काम कर रही हैं.

 

रणजीत सिंह चौटाला का बड़ा बयान, एक नेता पर जांच सही तो दूसरे पर बवाल क्यों?

विजय कुमार/सिरसा: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई (CBI) द्वारा लुकआउट नोटिस जारी करने की खबर पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला का बड़ा बयान सामने आया है. मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि ईडी (ED) और सीबीआई (CBI) एक स्वंत्रत जांच एजेंसी है. मोदी ने तो अब ईडी और सीबीआई नहीं बनाई है. यह जांच एजेंसी तो बहुत पहले की है. उन्होंने मनीष सिसोदिया पर पलटवार करते हुए कहा कि जो गलत करेगा उस पर कार्रवाई जरूर होगी. जब किसी व्यक्ति के खिलाफ सबूत मिल जाते हैं तो उसके खिलाफ LOC जारी होता है. लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद उसकी गिरफ्तारी भी संभव होती है. उन्होंने कहा कि आप पार्टी के नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी सीबीआई जांच की वकालत करते है तो फिर कुछ नेता सीबीआई पर सवाल क्यों उठा रहे हैं. मंत्री रणजीत सिंह चौटाला आज सिरसा के कई गांवों का दौरा कर रहे थे. इस मौके पर मंत्री रंजीत सिंह चौटाला ने गांवों में कई घोषणाएं भी की. 

ये भी पढ़ें: सिसोदिया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर पर घमासान के बीच CBI अधिकारी बोले-ऐसा कोई नोटिस नहीं

मीडिया से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि आप के नेता ही किसी भी मामले में सीबीआई जांच की वकालत करते हैं. उसके बाद सीबीआई और ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाते हैं. उन्होंने कहा कि सीबीआई और ईडी एक स्वतंत्र एजेंसी है. इन जांच एजेंसियों को मोदी ने अब तो बनाया नहीं है. यह जांच एजेंसियां तो बहुत पहले से ही हैं. उन्होंने कहा कि जो गलत करेगा उसपर कार्रवाई जरूर होगी. जब किसी व्यक्ति के खिलाफ सबूत मिल जाते हैं तो उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी होता है. लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद गिरफ्तारी भी संभव है । 

वहीं मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने आदमपुर उपचुनाव में गठबंधन सरकार की जीत का दावा करते हुए कहा कि आदमपुर उपचुनाव में सरकार की ही जीत होगी. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस की जमानत जब्त होगी. आदमपुर चुनाव एकतरफा चुनाव रहेगा. उन्होंने कहा कि सरकार का किसी भी पार्टी से कोई मुकाबला नहीं होगा. इसके अलावा मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि पंचायती चुनाव के लिए सरकार बिल्कुल तैयार है. कोरोना की वजह से पंचायती चुनावों में देरी हुई है. अब हरियाणा के सीएम मनोहर लाल पंचायती चुनावों का कभी भी ऐलान कर सकते हैं. प्रदेश की जनता हमारे साथ है. जनता ने हमें वोट दिया है और अब भी हमें ही वोट देगी. देवीलाल और भजनलाल परिवार की दोबारा से नजदीकियों पर मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि चौधरी भजन लाल देवीलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री थे. भजन लाल से हमेशा उनके पारिवारिक संबंध रहे हैं. 

वहीं राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुडा के हरियाणा में भ्रष्टाचार बढ़ने के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर हरियाणा में कहीं भ्रष्टाचार है तो कोर्ट जाएं. हुड्डा की सरकार में भ्रष्टाचार था तब उनके खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया. कोर्ट में शिकायत करने के बाद अब हुड्डा पर केस चल रहा है. मंत्री देवेंद्र बबली द्वारा हरियाणा में भ्रष्टाचार के आरोप पर मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि हमारी सरकार में कोई भी नेता सरकार की खिलाफत नहीं करता है. अगर कोई बात होती है तो हम अपनी कैबिनेट में उसको क्लियर कर लेते हैं. कांग्रेस पार्टी में अनेक गुट हैं, लेकिन सरकार में सभी एकजुट है. 

बता दें कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने के मामले में CBI के अधिकारियों ने बताया कि मनीष सिसोदिया के खिलाफ अभी तक कोई लुक आउट सर्कुलर जारी नहीं किया है, अभी केवल दस्तावेज की जांच प्रक्रिया चल रही है. 

Trending news