Haryana Budget 2024: चुनाव से पहले महिलाओं ने महंगाई से राहत तो युवाओं ने मांगी पक्की नौकरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2122795

Haryana Budget 2024: चुनाव से पहले महिलाओं ने महंगाई से राहत तो युवाओं ने मांगी पक्की नौकरी

Haryana Budget 2024: चुनाव से पहले शुक्रवार को हरियाणा सरकार का आखिरी बजट पेश होगा, जिसमें युवाओं को रोजगार और महिलाओं को महंगाई से राहत मिलने की उम्मीद है.

Haryana Budget 2024: चुनाव से पहले महिलाओं ने महंगाई से राहत तो युवाओं ने मांगी पक्की नौकरी

Haryana Budget 2024: 20 फरवरी से हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत हुई है, जो 28 फरवरी तक चलेगा. CM मनोहर लाल 23 फरवरी को हरियाणा का बजट पेश करेंगे. 2024 में हरियाणा में विधानसभा चुनाव भी होना है, जिससे पहले ये मनोहर सरकार का आखिरी बजट है. सरकार के इस बजट से युवा वर्ग से लेकर महिलाओं तक सभी को उम्मीदें हैं. वहीं हरियाणा सरकार द्वारा भी सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बजट पेश करने की बात कही गई है, ऐसे में देखना होगा कि मनोहर सरकार के आखिरी बजट में लोगों के लिए क्या कुछ खास है.

वित्त मंत्री और सीएम मनोहर लाल ने बजट को लेकर अपने मंत्रिमंडल, भाजपा विधायकों और विपक्षी पार्टियों के विधायकों के साथ विचार-विमर्श किया है. BJP सांसदों से भी हरियाणा  बजट के लिए लोगों से सुझाव लिए हैं. वहीं आज Zee Media की टीम ने भी महिलाओं और युवाओं से बजट को लेकर उनकी राय जानने का प्रयास किया. 

ये भी पढ़ें- Satyapal Malik: कीरू हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट मामले में सत्यपाल मलिक के घर CBI रेड

महिलाओं की बजट से उम्मीदें
महिलाओं ने अपनी राय रखते हुए कहा कि सरकार को महिलाओं के हितों और रसोई के बजट को ध्यान में रखकर बजट बनाना चाहिए. सरकार को महंगाई पर कंट्रोल करना चाहिए. हरियाणा सरकार के इस बजट में महंगाई को कम करने पर ज्यादा फोकस होना ताहिए. इसके साथ ही महिलाओं ने कहा कि सरकार को महिलाओं-लड़कियों के हितों को ध्यान में रखकर शिक्षा, बेरोजगारी, स्वास्थ्य पर फोकस करना चाहिए. 

युवा को रोजगार की आस
हरियाणा बजट को लेकर युवा वर्ग का कहना है कि रोजगार के मुद्दे को सरकार को बजट में शामिल करना चाहिए. हरियाणा कौशल रोजगार निगम(HKRN) की जगह पक्की भर्तियों पर सरकार को फोकस करना चाहिए. इसके साथ-साथ छात्रों द्वारा ग्रामीण इलाकों में लाइब्रेरी की भी मांग की गई है, जिससे युवा वर्ग अपनी पढ़ाई पर फोकस कर सकें. युवाओं की मांग है कि बजट में नशे की रोक के लिए ठोस कदम उठाए जाएं और पुलिस भर्ती प्रकिया शुरू की जाए. 

Trending news