karnal News: दिल्ली और पंजाब की तरह हरियाणा में भी मिलेगी फ्री बिजली, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1829467

karnal News: दिल्ली और पंजाब की तरह हरियाणा में भी मिलेगी फ्री बिजली, जानें कैसे

karnal Hindi News: आम आदमी पार्टी के बिजली आंदोलन में अशोक तंवर ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने यह संकल्प लिया कि जैसे दिल्ली और पंजाब में फ्री बिजली दी वैसे ही हरियाणा में भी फ्री बिजली देंगे.

karnal News: दिल्ली और पंजाब की तरह हरियाणा में भी मिलेगी फ्री बिजली, जानें कैसे

karnal News: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता तथा प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक तंवर ने बिजली आंदोलन को लेकर करनाल के जाट सभा भवन में एक संयुक्त प्रेसवार्ता की. प्रेसवार्ता के दौरान बात करते हुए सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने लगभग 16 दिन पहले बिजली आंदोलन शुरू किया था, जिसमें लगभग 6000 गांव में लगभग 20 लाख घरों तक इस आंदोलन को लेकर पहुंचे हैं. पंजाब और दिल्ली का बिजली का जीरो बिल दे रहे हैं और साथ ही लोगों को बता रहे हैं कि दिल्ली में ना तो किसी जनरेटर की जरूरत है और न ही इनवर्टर की जरूरत है. वहां 24 घंटे बिजली लोगों को मिल रही है. पंजाब में भी 300 यूनिट प्रति मीटर मुफ्त दी जा रही है, जिससे लगभग 25000 रुपये प्रति मीटर साल की बचत है, लेकिन हरियाणा के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है. हरियाणा में पूरे पैसे जमा कराने के बाद भी बिजली का मीटर 5 साल तक भी नहीं मिलता है.

आम आदमी पार्टी हरियाणा के लोगों को इस बिजली आंदोलन के जरिये बता रहे हैं कि 2024 में अगर आप की सरकार हरियाणा में आई तो उन्हें भी इसी प्रकार फायदा दिया जाएगा.
उन्होंने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट में भ्रष्टाचार उजागर हो चुका है. नई रिपोर्ट के अनुसार द्वारका एक्सप्रेस वे जिस पर 18 करोड़ रुपये प्रति किलोमीटर का खर्च होना चाहिए था, लेकिन उस पर ढ़ाई सौ करोड़ रुपये प्रति किलोमीटर का खर्च किया गया है. भ्रष्टाचार का मुद्दा अब पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में जा चुका है. कोर्ट ने ऐसे अधिकारियों की लिस्ट मांगी है जो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, जिन पर एक्शन लिया जाना चाहिए.

हरियाणा पब्लिक कमिशन के अंदर भी भ्रष्टाचार फैला हुआ है हर बार पेपर लीक होते हैं. नूंह की घटना पर बोलते हुए सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने मैं पूरी तरह फेल हो चुकी है. धर्म के नाम पर दंगे फैलाएं जा रहे हैं. दंगे फैलाने वाले के खिलाफ सख्ती से निपटा जाना चाहिए और उसके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर हरियाणा सरकार लोगों को सुरक्षा नहीं दे सकती तो उन्हें गद्दी पर बैठने का कोई हक नहीं है.

ये भी पढ़ें: Sonipat News: एक सप्ताह के राजस्थान दौरे पर जाएंगे हरियाणा BJP के 25 विधायक- OP Dhankhar

अशोक तंवर ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने यह संकल्प लिया कि जैसे दिल्ली और पंजाब में फ्री बिजली दी वैसे ही हरियाणा में भी फ्री बिजली देंगे. मुख्यमंत्री के जनसंवाद पर बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री तीन-चार दिन में एक संवाद करते हैं और आम आदमी हर रोज सैकड़ों जनसंवाद करते हैं और आम आदमी पार्टी का जनसंवाद लोगों की समस्याओं को उठाने के लिए है.

उन्होंने कहा कि देश में सभी पुरानी पार्टियों ने लोगों के साथ वादा खिलाफी की है. देश में युवाओं को रोजगार नहीं, किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिलता और अन्य मुद्दों को लेकर भी आम आदमी पार्टी लोगों के बीच जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार नशे का कारोबार करने वाले लोगों को संरक्षण दे रही है. कैसे इस देश को पुरानी पार्टियां हैं. कैसे वादे करके वादाखिलाफी की है और आज भी लोगों के साथ वादाखिलाफी की है. लोगों को हर जरूरत से मैहरूम रखकर चाहे बुनियादी सुविधाएं. जैसे बच्चों को रोजगार नहीं, किसान को उसकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिलता और बहुत सारी मुद्दे को लेकर के आम आदमी पार्टी लोगों के बीच में जाकर के आज बिजली जैसे बिजली आंदोलन के माध्यम से जा रही है.

फसल बीमा को लेकर चल रहे किसानों के सड़क जाम पर बोलते हुए अशोक तंवर ने कहा कि वह इसका समर्थन करते हैं और खुद वह मौके पर जाकर किसानों से मिले हैं. किसानों की फसल का मुआवजा लगभग साढ़े सात सौ करोड़ रुपये बकाया है, जिसे डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी सरकार किसानों को नहीं दे पाई है. इसका खामयाजा भाजपा सरकार को आने वाले 2024 के चुनाव में भुगतना पड़ेगा.

उन्होंने कांग्रेस के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस में केवल 40 से 50 लोगों के इद्रगिद्र मामला घूमता रहता है और प्रदेश में केवल चार या पांच लोग हैं, जिनके आईआरडीए कांग्रेस चलती है. लेकिन आम आदमी पार्टी ग्राउंड से लेकर ऊपर तक लोगों को अपने साथ जोड़ने का काम करेगी.

INPUT: KAMARJEET SINGH

Trending news